NationalTop News

वेब मीडिया एसोसिएशन की पहली राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक 9 जनवरी को, देशभर से शामिल होंगे वरिष्ठ पत्रकार

नई दिल्ली। वेब मीडिया की देश की एकमात्र पंजीकृत संस्था ‘वेब मीडिया एसोसिशन’ की राष्ट्रीय कार्यकारिणी घोषित होने के बाद पहली कार्यकारिणी मीटिंग 9 जनवरी 2019, बुधवार को नई दिल्ली में होने जा रही है जिसमें वेब मीडिया के देशभर के चुनिंदा पत्रकार सोशल मीडिया के लिए आगामी रणनीति तय करेंगे।

संस्था के संरक्षक तथा लखनऊ के वरिष्ठ पत्रकार चंद्रसेन वर्मा ने बताया कि फरवरी में देशभर के वेब मीडिया से जुड़े पत्रकारो का महासम्मेलन किया जाएगा जिसमे देश की अनेक शीर्ष हस्तियां भी देश की पहली वेब मीडिया एसोसिशन को सहयोग देने आएगी, इसके अलावा अनेक महत्वपूर्ण बिंदुओं पर 9 जनवरी को हम देशभर के प्रमुख पत्रकार निर्णय लेंगे।

वेब मीडिया एसोसिशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष तथा देहरादून के वरिष्ठ पत्रकार चन्द्रशेखर जोशी ने बताया कि बहुत कम समय मे ही देशभर से वरिष्ठ पत्रकारों को लेकर राष्टीय कार्यकारिणी का गठन कर दिया गया।

अनेक राज्यो में संयोजक बना दिये गए। कई राज्यो में प्रभारी बना दिए गए। इस तरह अनेक राज्यों में राज्य कार्यकारिणी का विस्तार हो रहा है।

हिंदी भाषी राज्यो के अलावा साऊथ के राज्यों में भी संगठन का विस्तार बड़ी तेजी से हो रहा है, समय बदल रहा है, वेब मीडिया का जमाना चल रहा है, आगामी लोकसभा चुनाव में देशभर में यह संगठन महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा।

वहीं संस्था के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष तथा प्रभारी एनसीआर प्रभारी श्री नवनीत कुमार अग्रवाल ने कहा कि फरवरी में संगठन की होने वाली आमसभा पूरे देश मे अपनी छाप छोड़ेगी।

संस्था के राष्ट्रीय महासचिव डॉ0 मो0 कामरान ने कहा कि इंटरनेट वेब पत्रकारो का यह देश का पहला संगठन है, जिसे पूरे देश मे हाथोंहाथ लिया जा रहा है।

जिन राज्यो में वेब मीडिया की पालिसी है वहां अब हमारी कोशिश होगी कि वेब मीडिया के पत्रकारो को मान्यता भी दी जाए और जिन राज्यो में वेब मीडिया पालिसी नही है वहाँ पालिसी बनाने के लिये कार्य किया जाएगा।

वेब मीडिया एसो0 ने राज्य भर में राष्टीय कार्यकारिणी बना दी है। इसमे विस्तार होना है। राज्यो में विस्तार होना है। इसलिए जल्द और समय से सदस्यता लेना उचित रहेगा, पूरे देश के वेब मीडिया के लिये यह संगठन पहली बार धरातल पर पंजीकरण के साथ उतरा है।

Mohammad Faique
the authorMohammad Faique