Gadgets

मात्र 1,299 रु में नोकिया ने लांच किया ये फोन, फीचर्स हैं लाजवाब

नई दिल्ली। नोकिया ब्रांड के स्मार्टफोन की बिक्री करने वाली फिनलैंड की कंपनी एचएमडी ग्लोबल ने गुरुवार को भारतीय बाजार में फीचर फोन खंड में नोकिया 106 लांच किया, जिसकी कीमत 1,299 रुपये रखी गई है। यह डिवाइस गहरे भूरे रंग में ऑफलाइन और ऑनलाइन, दोनों जगहों पर उपलब्ध होगा। नोकिया 106 की बैटरी 15.7 घंटों का टॉक टाइम देती है, इसका स्टैंड बाई टाइम 21 दिनों का है।

एचएमडी ग्लोबल के उपाध्यक्ष व कंट्री हेड अजय मेहता ने एक बयान में कहा, “भारत एक महत्वपूर्ण फीचर फोन बाजार है। यहां उपभोक्ता बढ़िया बैटरी लाइफ, सरल यूजर इंटरफेस और टिकाऊ फोन चाहते हैं। नोकिया फोन इनका पर्याय है और हमें उम्मीद है कि यह लाखों उपभोक्ताओं को कनेक्टिविटी मुहैया कराएगा।” कंपनी ने कहा, ग्राहक नोकिया 105 को माइक्रो-यूएसबी चार्जर से चार्ज कर सकते हैं। इमें एलईडी टॉर्च, एफएम रेडियो और 500 टेक्स्ट मैसेज स्टोर करने की क्षमता है।

फोन में मीडियाटेक MT6261D प्रोसेसर दिया गया है, जो 4 एमबी की रैम के साथ आता है। साथ ही इस डिवाइस में 4 एमबी का स्टोरेज भी मिलता है। इस फोन में माइक्रो यूएसबी पोर्ट और 3.5 एमएम का जैक मिलता है। कंपनी ने हैंडसेट में 800 एमएएच की बैटरी दी है। नोकिया का दावा है कि फोन में 2000 कॉन्टैक्ट नंबर स्टोर किए जा सकते हैं।