Top NewsUttar Pradesh

हरदोई में मालगाड़ी के 20 डिब्बे पटरी से उतरे, पांच ट्रेनें निरस्त, 39 के रुट बदले

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले के बघौली स्टेशन के पास शनिवार शाम कोयले से लदी मालगाड़ी के 20 डिब्बे पटरी से उतर गए। घटना के बाद पांच ट्रेनें निरस्त कर दी गई हैं और 39 ट्रेनों के रूट का डायवर्जन किया गया है। सूत्रों के मुताबिक़, कोयला लेकर जा रही मालगाड़ी अपट्रैक पर जैसे ही बघौली स्टेशन से करीब 800 मीटर पहुंची कि तेज धमाके के साथ इसके 20 डिब्बे पटरी से उतर गए। वहीँ, हादसे के बाद आनन-फानन में इस रूट से गुजरने वाली ट्रेनों को जहां का तहां रोक दिया गया। सण्डीला, हरदोई समेत अन्य स्टेशनों पर ट्रेंनें खड़ी कर दी गईं।

रेलवे ने लखनऊ-नई दिल्ली एसी एक्सप्रेस, चंडीगढ़ एक्सप्रेस, गोरखपुर-आनंद विहार एक्सप्रेस, लखनऊ जंक्शन-चंडीगढ़ एक्सप्रेस व डबल डेकर एक्सप्रेस रद कर दी है। जबकि 39 ट्रेनें बदले रूट से चलाई जाएंगी। हादसे में फिलहाल बारह ट्रेनें प्रभावित बताई जा रही हैं। लखनऊ से मुरादाबाद की ओर आ रही तीन और यहां से लखनऊ की ओर जा रही नौ ट्रेनों को सेक्शन में रोकना पड़ा।

डीआरएम एके सिंघल का कहना है कि अभी राहत कार्य शुरू कराया है। ट्रेन की बोगियां पलटने की वजह अभी स्पष्ट नहीं हो सकी है। जांच के बाद ही स्थिति स्पष्ट हो सकेगी। हालांकि ग्रामीणों का कहना है कि पटरी टूटी होने की वजह से ये हादसा हुआ है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH