IANS News

मप्र में प्रशासनिक फेर-बदल शुरू, रीवा संभागायुक्त, छिंदवाड़ा एसपी हटाए गए

 भोपाल, 18 दिसंबर (आईएएनएस)| मध्य प्रदेश में सत्ता परिवर्तन के बाद प्रशासनिक हेरफेर शुरू हो गई है। इस क्रम में रीवा संभाग के आयुक्त महेश चौधरी को मंत्रालय संलग्न कर दिया गया है, तो छिंदवाड़ा के पुलिसस अधीक्षक को हटा दिया गया है।

 इसी तरह सांची विश्वविद्यालय के कुलपति का प्रभार अपर मुख्य सचिव मनोज श्रीवास्तव को सौप दिया गया है।

सरकार की तरफ से जारी बयान के अनुसार, रीवा संभाग के आयुक्त महेश चौधरी को मंत्रालय संलग्न कर दिया गया है। उन्हें विशेष कत्र्तव्यस्थ अधिकारी (ओएसडी मंत्रालय) बनाया गया है। शहडोल संभाग के आयुक्त जे. के. जैन को रीवा संभाग का प्रभार दिया गया है।

बयान के अनुसार, इसी तरह छिंदवाड़ा के पुलिस अधीक्षक अतुल सिंह को हटाकर उन्हें प्रतीक्षा सूची में रखा गया है, और भोपाल के रेलवे पुलिस अधीक्षक मनोज राय को छिंदवाड़ा पदस्थ किया गया है।

कुलाधिपति एवं राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने अपर मुख्य सचिव (संस्कृति विभाग) मनोज श्रीवास्तव को वर्तमान दायित्वों के साथ आगामी आदेश तक सांची बौद्घ-भारतीय ज्ञान अध्ययन विश्वविद्यालय के कुलपति का काम सौंप दिया है।

उल्लेखनीय है कि सांची विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो़ यजनेश्वर शास्त्री 18 दिसम्बर को 70 वर्ष की आयु पूरी कर चुके हैं, और वह पद पर कार्यरत नहीं रह सकते हैं।

=>
=>
loading...