IANS News

सरकार राफेल सौदे पर बहस से भाग रही, नोटबंदी सबसे बड़ा घोटाला : राहुल

 नई दिल्ली, 18 दिसम्बर (आईएएनएस)| कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को सरकार पर राफेल सौदे पर बहस से भागने का आरोप लगाया और नोटबंदी को ‘विश्व का सबसे बड़ा घोटाला’ करार दिया।

  संसद भवन परिसर में यहां पत्रकारों से बात करते हुए राहुल ने राफेल सौदे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर पक्षपात करने का आरोप लगाया और कहा कि इस सौदे की एक संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) से जांच होनी चाहिए।

उन्होंने कहा, “आप कहते हैं कि आप चर्चा चाहते हैं.. तो फिर आप क्यों भाग रहे हैं। सामने आइए और हमें राफेल सौदे के बारे में बताइए..और देश को बताइए कि आपने किसानों का कर्ज माफ क्यों नहीं किया..और यह भी कि आप ऐसा कब करने जा रहे हैं।”

राहुल ने आरोप लगाते हुए कहा कि नोटबंदी गरीबों से पैसे लेकर मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के दोस्तों में बांटने के लिए की गई थी।

उन्होंने कहा, “नोटबंदी दुनिया का सबसे बड़ा घोटाला था।”

राहुल ने मंगलवार को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देने वाले सज्जन कुमार को 1984 सिख विरोधी दंगों में सजा सुनाए जाने के मामले में भाजपा की तरफ से उनसे माफी की मांग पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी और कहा, “मैंने दंगों पर अपना पक्ष स्पष्ट कर दिया है। प्रेस वार्ता किसानों के बारे में है और इस तथ्य पर है कि नरेंद्र मोदी किसानों का एक रुपया भी माफ करने के पक्ष में नहीं है।”

कैग रिपोर्ट और लोक लेखा समिति के संदर्भ में एक पैरा को सही करने सर्वोच्च न्यायालय पहुंची सरकार के कदम के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, “अब बहुत सारी टाइपिंग गलतियां सामने आएंगी।”

उन्होंने कहा, “यह टाइपिंग की गलतियों की शुरुआत है। अभी जेपीसी, राफेल, किसान ऋण माफी और नोटबंदी पर बहुत कुछ सामने आएगा। लोगों के पैसे को चुराया गया है।”

सर्वोच्च न्यायालय ने फ्रांस से 36 राफेल विमान खरीदे जाने की अदालत की निगरानी वाली जांच समिति से जांच कराने की मांग वाली याचिकाओं को शुक्रवार को ठुकरा दिया था।

=>
=>
loading...