NationalTop News

सीएम बनते ही कमलनाथ ने माफ़ किया किसानों का कर्जा, 34 लाख को होगा फायदा

भोपाल। मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री कमलनाथ ने सोमवार को पद की शपथ लेने के बाद कांग्रेस द्वारा चुनाव के दौरान दिए गए वचनों को पूरा करने की शुरुआत कर दी है। उन्‍होंने सीएम की कुर्सी पर बैठते ही किसानों की कर्जमाफी की फाइल पर दस्‍तखत किए। इसके कदम के तहत किसानों का दो लाख रुपये तक का कर्ज माफ होगा। इसके मुताबिक़, मध्य प्रदेश के 34 लाख किसानों का करीब 38 हजार करोड़ रुपए का कर्ज राज्य सरकार ने माफ़ कर दिया है।

पहले ही दिन सीएम कमलनाथ ने किसानों का कर्जा माफ करने के बाद दो और बड़े फैसले लिए। सरकार ने मध्यप्रदेश में मुख्यमंत्री कन्यादान योजना की राशि को 28 हजार से बढ़ाकर 51 हजार कर दिया। इसके अलावा तीसरा बड़ा फैसला है, नए उद्योग लगाने पर या मध्यप्रदेश में निवेश करने पर उद्योगपतियों को सिर्फ तभी सब्सिडी मिलेगी जब उद्योगों में 70 प्रतिशत रोजगार स्थानीय लोगों को दिया जाएगा।

बता दें कि कमलनाथ के शपथ ग्रहण समारोह में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री डा़ॅ मनमोहन सिह व एच़ डी़ देवगौड़ा, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत एवं उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट, आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू, कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच़ डी़ कुमार स्वामी, पुडुचेरी के मुख्यमंत्री वी.नारायणसामी, लोकसभा में कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे, सांसद ज्योतिरादित्य सिधिया, शरद पवार, प्रफुल्ल पटेल, शरद यादव, फारूक अब्दुल्ला, बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव, झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी, हेमंत सोरेन, पंजाब के मंत्री नवजोत सिह सिद्धू और प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिह चौहान, कैलाश जोशी, बाबूलाल गौर शामिल हुए।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH