NationalTop News

मोदी-शाह के लिए आई खुशी से झूमने वाली खबर, मायावती-अखिलेश ने कांग्रेस को दिखाया ठेंगा

नई दिल्ली। हाल ही में संपन्न हुए विधानसभा चुनावों में मिली जीत के बाद कांग्रेस के हौसले बुलंद हैं। अब कांग्रेस के की निगाहें 2019 में होने वाले लोकसभा चुनावों पर टिकी हैं। फिलहाल, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में कांग्रेस के मुख्यमंत्री सोमवार को शपथ ग्रहण लेंगे। इस शपथ ग्रहण में विपक्षी नेताओं का संगम देखने को मिलेगा लेकिन यूपी के दो दिग्गज नेता बसपा सुप्रीमो मायावती और सपा मुखिया अखिलेश यादव शपथ ग्रहण से किनारा कर लिया है। इसके अलावा पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी शपथ ग्रहण में नहीं जाएंगी। ममता ने पार्टी के नेता दिनेश त्रिवेदी को भोपाल में होने वाले समारोह में शामिल होने का निर्देश दिया है।

सूत्रों के मुताबिक, अखिलेश यादव और मायावती शपथ ग्रहण में नहीं शामिल होंगी। दोनों ऐसा करके महागठबंधन में सीटों के बंटवारे को लेकर कांग्रेस पर रणनीतिक दबाव बना रहे हैं। अखिलेश यादव ने खुद साफ किया कि मध्य प्रदेश में उनके एकमात्र सपा विधायक शपथ ग्रहण समारोह में मौजूद रहेंगे। बसपा सुप्रीमो मायावती ने शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने की बात पर चुप्पी साध रखी है। पार्टी सूत्रों की मानें तो वह भी शपथ ग्रहण में नहीं जा रही हैं।

मायावती और अखिलेश ने समारोह में शामिल नहीं होने के लिए अभी तक कोई वाजिब कारण नहीं बताया है लेकिन संकेत साफ हैं कि विपक्षी एकता का जो ताना-बाना कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी बुन रहे हैंवो बिखरता नजर आ रहा है। तीनों राज्यों में होने वाले शपथ ग्रहण समारोह में कांग्रेस सहित अन्य दलों के प्रमुख नेताओं को आमंत्रित किया गया है। इनमें पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा, शरद यादव, नेशनल कॉन्फ्रेंस के फारूख अब्दुल्ला, टीडीपी के चंद्रबाबू नायडू, सीपीआई, सीपीएम, एमके स्टालिन सहित विपक्ष के शीर्ष नेता जयपुर एवं भोपाल पहुंच सकते हैं।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH