NationalTop News

भूपेश बघेल होंगे छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री, सोमवार को लेंगे शपथ

नई दिल्ली। छत्तीसगढ़ के नए मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान कांग्रेस विधायक दल की बैठक में हो गया है। भूपेश बघेल छत्तीसगढ़ के नए मुख्यमंत्री होंगे। भूपेश बघेल बतौर सीएम सोमवार शाम करीब पांच बजे मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे।

भूपेश बघेल कांग्रेस प्रदेश कमिटी के प्रमुख हैं। किसान परिवार से ताल्‍लुक रखने वाले भूपेश बघेल राजनीतिक गलियारे में अपने आक्रामक तेवर के लिए जाने जाते हैं। छत्तीसगढ़ में जीत का सेहरा बघेल के सिर ही बांधा जा रहा है क्‍योंकि विधानसभा चुनाव से लेकर नगरीय निकाय चुनाव और पंचायत चुनाव की सारी रणनीति उन्‍होंने ही बनाई।

पार्टी के एक सूत्र ने कहा था, “बघेल ने जमीनी स्तर पर काम करने के साथ-साथ केंद्र और राज्य के नेताओं के साथ समन्वय किया। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष के रूप में उन्होंने बहुत मेहनत की है और उनके मुख्यमंत्री के रूप में चुने जाने की संभावना है।”

बता दें कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस ने 90 सीटों वाली विधानसभा में से 68 सीटें जीतकर इतिहास रच दिया। वहीँ यहां सरकार बनाने का दावा करने वाली भाजपा को अब तक की सबसे बड़ी हार झेलनी पड़ी। भाजपा को यहां महज 15 सीटों से संतोष करना पड़ा है। 15 साल बाद छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार बनी है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH