NationalTop NewsUttar Pradesh

रायबरेली: हमसफर रेल कोच को पीएम ने किया रवाना, शहर को दी 1100 करोड़ की सौगात

लखनऊ। तीन राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव में मिली हार के बाद भाजपा ने 2019 लोकसभा चुनाव की तैयारियां तेज कर दी हैं। इसी कड़ी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को उत्तर प्रदेश के दौरे पर हैं। प्रधानमंत्री रविवार अपने विशेष विमान से लखनऊ पहुंचे। जहां पर राज्यपाल राम नाईक और सीएम योगी आदित्यनाथ ने उनका स्वागत किया। यहां से पीएम मोदी हेलीकाप्टर से रायबरेली पहुंचे। इस दौरान पीएम मोदी लालंगज रेलकोच फैक्ट्री में 1100 करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया। पीएम मोदी ने यहां मॉडर्न रेल कोच फैक्‍ट्री में निर्मित 900वें कोच के अतिरिक्‍त हमसफर रेक को भी हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। यही नहीं मोदी ने आधुनिक रेल कोच कारखाने और 558 करोड़ रुपये की लागत से बने रायबरेली-बांदा हाइवे का भी लोकार्पण किया। 133 किलोमीटर लंबा रायबरेली मार्ग बुंदेलखंड, चित्रकूट, लखनऊ और उत्तर प्रदेश के पूर्वांचल क्षेत्र के बीच एक महत्वपूर्ण संपर्क मार्ग है।

पीएम मोदी ने इस दौरान जनता को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर निशाना साधते हुए ये बातें कही:

अपनी सरकार को किसान हितैषी करार देते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि केंद्र की एनडीए सरकार ने किसानों की आय बढ़ाने के लिए एमएसपी पर काम किया, जिससे देश के किसानों को फायदा हुआ।

किसानों के मुद्दे पर कांग्रेस को घेरते हुए पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस जब 10 साल तक सत्ता में रही तो उसने स्वामिनाथन आयोग की रिपोर्ट को लागू क्यों नहीं किया।

कांग्रेस पर हमला करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि अगर 2014 में इस पार्टी की सरकार बनती तो तेजस विमानों को भी डिब्बे में डाल दिया जाता। उन्‍होंने कहा कि उनकी सरकार ने 85 तेजस विमान बनाने की स्वीकृति दी।

राफेल पर कांग्रेस के आरोपों के संदर्भ में पीएम मोदी ने कहा कि कुछ लोगों को रक्षा मंत्रालय, रक्षा मंत्री, वायुसेना, फ्रांस की सरकार, यहां तक की सुप्रीम कोर्ट भी झूठी ही लगती है।

कांग्रेस पर पलटवार करते हुए उन्‍होंने कहा कि झूठ चाहे जितना भी बोला जाए उसमें जान नहीं होती। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आग देश में दो पक्ष हैं, एक हमारी सरकार है, जो सशस्‍त्र बलों को मजबूत बनाने की कोशिश में जुटी है, पर दूसरा पक्ष इसे कमजोर करना चाहता है।

पीएम मोदी ने यह भी कहा कि कांग्रेस देश की सेना को कमजोर करने में लगी है। उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस उन ताकतों के साथ खड़ी है, जो हमारे सशस्‍त्र बलों को मजबूत नहीं होने देना चाहतीं।

पीएम मोदी ने कहा कि कारगिल के बाद सेना ने आधुनिक विमानों की जरूरत बताई थी, लेकिन 10 साल बाद तक राज करने के बाद भी वायुसेना को मजबूत नहीं होने दिया गया। आखिर किसके दबाव में?

राफेल सौदे पर कांग्रेस की ओर से उठ रहे सवालों का जवाब देते हुए पीएम मोदी ने कहा कि क्या कांग्रेस इसलिए भड़की है, क्‍योंकि केंद्र सरकार जो रक्षा सौदे कर रही है, उसमें कोई क्वॉत्रोची मामा या क्रिस्चन मिशेल अंकल नहीं है?

उन्‍होंने कहा कि रक्षा सौदों को लेकर कांग्रेस का इतिहास भ्रष्‍टाचार से भरा पड़ा है। अगस्‍ता वेस्‍टलैंड घोटाले के आरोपी क्रिश्‍चयन मिशेल को एनडीए सरकार प्रत्‍यर्पण के जरिये देश लाने में कामयाब रही और हर किसी ने देखा कि उसे बचाने के लिए कांग्रेस ने किस तरह अपने वकील भेज दिए।

पीएम मोदी ने बोफोर्स और अगस्‍ता वेस्‍टलैंड हेलीकॉप्‍टर घोटाले का जिक्र कर कांग्रेस पर हमला बोला।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH