Top NewsUttar Pradesh

लखनऊ पहुंचे पीएम मोदी, राज्यपाल राम नाईक व सीएम योगी ने किया स्वागत

लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का रविवार को उत्तर प्रदेश दौरा है। इसी कड़ी में वह सुबह करीब 9:50 बजे अपने विशेष विमान से लखनऊ एयरपोर्ट पहुंचे थे, जहां पर राज्यपाल राम नाईक और सीएम योगी आदित्यनाथ ने उनका स्वागत किया। यहां से पीएम मोदी हेलीकाप्टर से रायबरेली पहुंचे। इस दौरान पीएम मोदी लालंगज रेलकोच फैक्ट्री में 1100 करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया।

इसके बाद मोदी इलाहाबाद के अरैल ग्राउंड पहुंचेंगे। यहां से वह कुंभ की तैयारियों का जायजा लेंगे। साथ ही इंटीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर का निरीक्षण कर करीब 35 सौ करोड़ की योजनाओं का लोकार्पण करेंगे। इसके बाद प्रधानमंत्री संगम पहुंचकर गंगा पूजन करेंगे। उनके साथ मुख्यमंत्री, उप मुख्यमंत्री समेत अखाड़ा परिषद के 13 प्रतिनिधि शामिल रहेंगे। प्रधानमंत्री फूलपुर लोकसभा क्षेत्र के अंदावा में जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद वह अक्षयवट जाएंगे और दर्शन-पूजन करने के बाद कुंभ मेला क्षेत्र का हवाई सर्वेक्षण करेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। मोदी की सुरक्षा के लिए पांच केंद्रीय सुरक्षा बलों की कंपनी, चार कंपनी आरएएफ और एक कंपनी सशस्त्र सीमा बल की तैनाती की गई है। इसके अलावा 10 कंपनी पीएसी और 10 जिलों के एसपी भी सुरक्षा में लगाए गए हैं। गौरतलब है कि भाजपा को तीन राज्यों में मिली हार के बाद और राफेल मामले में सर्वोच्च अदालत से मिली राहत के बाद मोदी का यह पहला दौरा है। ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का दौरा सियासत को और गर्माएगा। आरोपों-प्रत्यारोपों की जंग और तेज होगी।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH