RegionalTop News

कमल के हाथ में MP की कमान, इस दिन लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथ

IMAGE COPYRIGHT: GOOGLE

मध्य प्रदेश में 15 साल के बाद कांग्रेस ने सत्ता में वापसी की हैं। राज्य में 230 विधानसभा सीटों में से कांग्रेस ने 114 सीटों पर जीत हासिल की। अब मध्य प्रदेश के नये मुख्यमंत्री कमलनाथ होंगे।

आपको बता दें, कमलनाथ ने राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से मिलकर मध्य प्रदेश में सरकार बनाने के लिए दावा पेश कर दिया है। वो 17 दिसंबर को भोपाल में सीएम पद की शपथ लेंगे। ऐसे में माना जा रहा है कि शपथ ग्रहण समारोह भव्य होगा। लेकिन इस बात की कोई जानकारी नहीं हैं कि इस शपथ ग्रहण समारोह में कौन कौन आएगा।

 कमलनाथ ने नए सीएम के नाम की घोषणा के बाद कहा, “यह पद मेरे लिये मील का पत्थर है। ज्योतिरादित्य का धन्यवाद जिन्होंने मेरा समर्थन किया। इनके पिताजी के साथ मैंने काम किया है इसलिए इनके समर्थन मिलने से मुझे खुशी हो रही है। अब हमारे सामने कई चुनौतियां हैं, हम सब मिलकर हमारा वचन पत्र पूरा करेंगे। मुझे पद की कोई भूख नहीं। मेरी कोई मांग नहीं थी। मैंने अपना पूरा जीवन बिना किसी पद की भूख के कांग्रेस पार्टी को समर्पित किया। मैंने संजय गांधी, इंदिरा, राजीव के साथ काम किया है और अब राहुल गांधी के साथ काम कर रहा हूं।”

आपको बता दें, कमल नाथ 9 बार सांसद रह चुके हैं। उनके पास केंद्र सरकार में बतौर मंत्री शासन का भी अनुभव है। छिंदवाड़ा में बतौर सांसद उनके किए गए कार्यों की चर्चा होती रही है।

=>
=>
loading...