NationalTop News

मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनना तय, बसपा-सपा ने किया समर्थन का एलान

नई दिल्ली। बीएसपी प्रमुख मायावती और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मध्यप्रदेश में कांग्रेस को समर्थन देने का ऐलान किया है। इसी के साथ मध्य प्रदेश में भी कांग्रेस की सरकार बनने का रास्ता साफ़ हो गया है। आपको बता दें कि 230 विधानसभा सीट वाले मध्यप्रदेश में कांग्रेस को 114, बीजेपी को 109, बीएसपी को 2, समाजवादी पार्टी को 1 और अन्य के खाते में 4 सीटें आई है। लिहाजा कांग्रेस के पास बहुमत के लिए 2 और विधायकों के सर्मथन की जरूरत है। मायावती के इस ऐलान के बाद मध्यप्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनना तय है। बता दें कि मंगलवार को नतीजे आने के बाद कांग्रेस के अशोक गहलोत और सचिन पायलट ने बहुमत मिलने के बाद भी सभी गैर-बीजेपी दलों को साथ आने को कहा था।

कांग्रेस को समर्थन का एलान करने के बाद मायावती ने कहा कि बीजेपी की गलत नीतियों और गलत प्रणाली से जनता त्रस्त हो गई थी इसलिए दिल में पत्थर रखकर तीनों राज्यों की जनता ने न चाहते हुए भी वहां पूर्व में रही कांग्रेस को अपना विकल्प समझकर वोट दे दिया।’ उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस 2019 लोकसभा चुनाव में भी इसे भुनाने की कोशिश करेगी। उन्होंने कहा, ‘हालांकि हमारी पार्टी के लोगों ने कांग्रेस-बीजेपी से कड़ा मुकाबला किया फिर भी ज्यादा सीट जीतने मे कामयाब नहीं हो सके हैं और परिणाम उम्मीद के हिसाब से नहीं आए हैं।’

इन सबके बीच समाजवादी पार्टी ने भी कांग्रेस को समर्थन का ऐलान कर दिया है। समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट कर कांग्रेस को समर्थन देने का ऐलान किया है। आपको बता दें कि मध्यप्रदेश में समाजवादी पार्टी के एक विधायक ने जीत दर्ज की है। मायावती और अखिलेश यादव के समर्थन के ऐलान से पहले कांग्रेस ने राज्य में 4 निर्दलीय विधायक के समर्थन हांसिल होने की बात कही थी। इसके साथ ही मध्यप्रदेश में कांग्रेस को सरकार बनाने के लिए कुल 121 सीटें हांसिल हो गई है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH