IANS News

रणजी ट्रॉफी : बिहार ने अरुणाचल प्रदेश को 84 रन पर समेटा

पटना, 6 दिसम्बर (आईएएनएस)| बिहार ने अपने गेंदबाजों के सटीक गेंदबाजी के दम पर रणजी ट्रॉफी में खेले जा रहे प्लेट ग्रुप मैच के पहले दिन गुरुवार को अरुणाचल प्रदेश को उसकी पहली पारी में 84 रन पर ढेर दिया। यहां मोइन उल हक स्टेडियम में खेले जा रहे मैच में बिहार ने इसके जवाब में दिन का खेल समाप्त होने तक अपनी पहली पारी में एक विकेट के नुकसान पर 250 रन का मजबूत स्कोर बना लिया है। बिहार को इस तरह अब तक 166 रन की बढ़त हो चुकी है जबकि उसके नौ विकेट शेष हैं।

स्टंप्स के समय इंद्रजीत कुमार 136 गेंदों पर 19 चौकों और दो छक्कों की मदद से 127 और कप्तान बाबुल कुमार 83 गेंदों पर 11 चौकों और एक छक्के के सहारे 72 रन बनाकर नाबाद लौटे। दोनों बल्लेबाजों के बीच अब तक 140 रन की साझेदारी हो चुकी है। कुमार रजनीश ने 45 रन का योगदान दिया।

अरुणाचल प्रदेश की ओर से संदीप ठाकुर ने एक विकेट हासिल किया है।

इससे पहले, अरुणाचल प्रदेश की टीम बिहार की घातक गेंदबाजी के सामने 84 रन पर ढेर हो गई। टीम के लिए तेची डोरिया ने सर्वाधिक 33 और नीलम ओबी ने 21 रन बनाए। इसके अलावा मेहमान टीम का कोई भी बल्लेबाज दहाई तक नहीं पहुंच सका।

मेजबान बिहार के लिए आशुतोष अमन ने चार, विवेक कुमार ने तीन, रेहान खान ने दो और समर कादरी ने एक विकेट हासिल किए।

इसी ग्रुप के दूसरे मैच में पारस डोगरा (253) के दोहरे शतक की बदौलत पुड्डुचेरी ने सिक्किम के साथ केरल में खेले जा रहे मैच के पहले दिन का खेल समाप्त होने तक चार विकेट पर 418 रन का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया है।

डोगरा ने 244 गेंदों की पारी में 30 चौके और सात छक्के लगाए। उनके अलावा वी मरिमुथु ने 78 और कप्तान डी रोहित ने 59 रन का योगदान दिया। स्टंप्स के समय फबीद अहमद नौ और साजु चोथान चार रन बनाकर नाबाद लौटे।

सिक्किम के लिए बिपुल शर्मा ने दो और ईश्वर चौधरी तथा ली योंग लेप्चा ने एक-एक विकेट हासिल किए हैं।

प्लेट ग्रुप के तीसरे मैच में मेघालय ने मेजबान उत्तराखंड के साथ खेले जा रहे मैच के पहले दिन का खेल समाप्त होने तक पांच विकेट पर 294 रन का मजबूत स्कोर बना लिया।

देहरादून के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले जा रहे इस मैच में मेघालय के लिए पुनीत बिष्ट ने 154, योगेश नागर ने 91, कप्तान जैसन लामरे ने 10 और राज बिसवा तथा स्वरजीत दास ने एक-एक रन बनाए।

स्टंप्स के समय गुरिंदर सिंह 22 और अभय नेगी सात रन बनाकर नाबाद लौटे।

उत्तराखंड के लिए धनराज शर्मा और सननी कश्यप को दो-दो जबकि दीपक धपोला को एक विकेट मिले हैं।