IANS News

फोनपे अब 1 लाख ऑफलाइन रीटेल स्टोर पर उपलब्ध

नई दिल्ली, 6 दिसम्बर (आईएएनएस)| डिजिटल भुगतान प्लेटफार्म फोनपे ने गुरुवार को दिल्ली-एनसीआर में अपने ऑफलाइन मर्चेट बेस में 1 लाख से अधिक की बढ़ोतरी का ऐलान किया है।

कंपनी ने एक बयान में कहा कि यह वृद्धि शहर में बड़े संगठित रीटेल स्टोर के साथ-साथ छोटे और मध्यम आकार के रीटेल स्टोर में फोनपे की स्वीकृति को दर्शाती है। फोनपे मर्चेट्स को यूपीआई, क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड और वॉलेट जैसे विविध भुगतान साधनों के माध्यम से उपभोक्ताओं से भुगतान स्वीकार करने के लिए सक्षम बनाता है।

फोनपे के ऑफलाइन संगठित व्यवसाय के प्रमुख युवराज सिंह शेखावत ने कहा, “हमारे ऑफलाइन व्यवसाय में पिछले एक साल में असाधारण वृद्धि देखी गई। अब हम किराने, ईंधन, दवाइयों के ज्यादा से ज्यादा संगठित रीटेल आउटलेट्स पर उपलब्ध है और सभी गैर-नकद लेन-देन में हमारी हिस्सेदारी 10 में से 6 है। ग्राहक फोनेपे का इस्तेमाल कर अब छोटे किराना स्टोर के साथ ही बड़े रीटेल दुकानों पर निर्बाध रूप से लेन-देन कर सकते हैं, पूरी भुगतान प्रक्रिया बेहद तेज और अत्यंत सहज है, जो उपभोक्ताओं को सुविधा का अनुभव देती है।”

उन्होंने कहा, “इसके इस्तेमाल के लिए दुकान मालिकों के कैशियर को अपने परिचालन को आसान बनाने के लिए किसी व्यापक प्रशिक्षण की आवश्यकता नहीं है। दिल्ली हमारे लिए ऑफलाइन विस्तार में अग्रणी रहा है। वहीं, हम बेंगलुरू और मुंबई सहित अन्य प्रमुख बाजारों में भी जबरदस्त स्वीकृति और वृद्धि देख रहे हैं।”