IANS News

आईएसएल-5 : घर में सीजन की पहली जीत दर्ज करना चाहेगी केरला ब्लास्टर्स (प्रीव्यू)

कोच्चि, 6 दिसम्बर (आईएएनएस)| केरला ब्लास्टर्स को हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के पांचवें सीजन में अब तक सिर्फ एकमात्र जीत मिली है और घर में तो उसका खाता भी नहीं खुला है। ऐसे में अब जबकि शुक्रवार को उसका सामना जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में एफसी पुणे सिटी से होगा, तो वह अपने घरेलू प्रशंसकों को सीजन की पहली जीत का तोहफा देने का प्रयास करेंगे। इन दोनों टीमों के बीच सिर्फ चार अंकों का फासला है। दोनों टीमों ने शुरुआती 10 में से सिर्फ एक मैच जीता है। असल में दोनों टीमों की आक्रमण पंक्ति की धार में कमी है और यही कारण है कि 10 मैचों में दोनों टीमें क्रमश: 11 और नौ गोल ही कर सकी हैं।

पुणे के साथ होने वाले इस अहम मैच से पहले केरल के कोच डेविड जेम्स ने पुणे की ‘ओवर एग्रेसिव’ खेल नीति की आलोचना की। जेम्स ने कहा, “मुझे लगता है कि पुणे के कुछ खिलाड़ी निलम्बित हैं और इयान ह्यूम हाल ही में टीम से जुड़े हैं। मैं निलम्बन से हैरान नहीं हूं। मुझे बार्डरलाइन पर इस टीम के खिलाड़ियों द्वारा किया जाने वाला टैकल परेशान और हैरान करता है।”

जेम्स ने जमशेदपुर एफसी के साथ घर में हुए पिछले मैच में अपने खिलाड़ियों की तारीफ की। वह मैच 1-1 से ड्रॉ रहा था। केरल ने इस मैच में न सिर्फ कई मौके बनाए थे बल्कि उसकी रक्षापंक्ति ने भी जमशेदपुर की आक्रमणपंक्ति की नकेल कसकर रखी थी।

निश्चित तौर पर सबका ध्यान मेजबानों पर होगा, जिनका आत्मबल अभी बढ़ा हुआ है और वे इसकी दम पर पुणे के खिलाफ पूरे तीन अंक हासिल करने का प्रयास करेंगे।

वहीं, पुणे की डिफेंस कमजोर है क्योंकि उसने अब तक कुल 21 गोल खाए हैं। आंकड़ों पर नजर डाली जाए को केरल का पलड़ा भारी है क्योंकि अब तक दोनों टीमों के बीच नौ मुकाबले हुए हैं और इनमें से सिर्फ एक में पुणे की जीत हुई है।

अंतरिम कोच प्रद्युमन रेड्डी को अपने विदेशी खिलाड़ियों से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी। मार्सेलिन्हो, डिएगो कार्लोस और मार्को स्टैनकोविक अपने रंग में नहीं हैं और इन चारों के बीच सिर्फ चार गोल हैं। जहां तक भारतीय खिलाड़ियों की बात है तो सिर्फ आशिक कुरुनियन ही गोल कर सके हैं।

रेड्डी ने कहा, “हमारे लिए अब हर मैच करो या मरो जैसा है। तीन अंक आपको तालिका में ऊपर ले जाएंगे। हम अब किसी भी मैच में हारना नहीं चाहते। प्लेऑफ में जाने की हमारी उम्मीदें खत्म हो चुकी हैं लेकिन हम अधिक से अधिक मैच जीतते हुए आत्मविश्वास के साथ सीजन की समाप्ति करना चाहेंगे।”

केरल के खिलाफ आईएसएल के टॉप स्कोरर इयान ह्यूम को शुरुआती अंतिम-11 में जगह मिल सकती है क्योंकि डिएगो कार्लोस अभी टीम के साथ नहीं हैं।

ऐसे में पुणे को जीत हासिल करने और तालिका में अपनी स्थिति सुधारने के लिए 100 फीसदी देना होगा क्योंकि मेजबानों के खिलाफ उनके घर में खेलना वैसे भी किसी भी टीम के लिए कठिन रहा है।

 

=>
=>
loading...