Sports

VIDEO: उस्मान ख्वाजा का वो सुपरमैन कैच जिसने विराट सहित करोड़ों भारतीयों का दिल तोड़ दिया..

एडिलेड। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने पिछले दौरे पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एडिलेड के मैदान पर दोनों पारियों में शतक जड़कर इतिहास रचा था। मौजूदा सीरीज की शुरुआत भी एडिलेड से ही हुई और कप्तान कोहली से एक बार फिर शानदार प्रदर्शन की उम्मीद थी, लेकिन उनकी सारी उम्मीदों पर उस्मान ख्वाजा ने पानी फेर दिया। ख्वाजा ने पहले टेस्ट मैच के पहले दिन गुरुवार को आस्ट्रेलियाई पारी के 11वें ओवर में पैट कमिंस की गेंद पर गली में सुपरमैन स्टाइल में कोहली का ऐसा कैच लपका, जिसकी किसी को उम्मीद नहीं थी।

पोंटिंग ने पहले दिन का खेल समाप्त होने के बाद क्रिकेट डॉटकॉम डॉट एयू से कहा कि ख्वाजा के कैच से पता चलता है कि टीम के नए कोच जस्टिन लेंगर ने अपने खिलाड़ियों को फिटनेस को लेकर कितना स्पष्ट निर्देश दे रखा है। उन्होंने कहा कि कोच के ही स्पष्ट निर्देश का नतीजा है कि खिलाड़ियों के फिटनेस में सुधार हुआ है।

ख्वाजा ने जब पहली बार 2010 में आस्ट्रेलिया के लिए टेस्ट में पदार्पण किया था तो पोंटिंग उस समय टीम के कप्तान थे। उन्होंने ख्वाजा के कैच की तारीफ करते हुए कहा, “यह एक शानदार कैच है क्योंकि आप देख सकते हैं कि उन्होंने अपने कमजोर साइड की तरफ कितनी लंबी छलांग लगाई है।” पोंटिंग ने कहा, “इस कैच की अहमियत उस समय और बढ़ जाती है जब ये कैच पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में कोहली का हो। उन्होंने अपनी फील्डिंग में काफी सुधार किया है।