NationalTop News

ये है राजस्थान की सबसे अमीर उम्मीदवार, दौलत इतनी कि नहीं दे पाता कोई टक्कर

जयपुर। राजस्थान में 7 दिसंबर को होने वाली वोटिंग को देखते हुए छोटे-बड़े राजनीतिक दलों के साथ निर्दलीय प्रत्याशी भी हर सीट पर पूरी ताकत झोके हुए हैं। इस बार राजस्थान विधानसभा चुनाव में 597 यानी 27% करोड़पति उम्मीदवार मैदान में हैं। ये संख्या 2 हजार 188 उम्मीदवारों में से है।

हालांकि चुनाव के इस मौसम में श्रीगंगानगर विधानसभा सीट से प्रत्याशी कामिनी जिंदल सबका ध्यान खींच रही हैं। महज 30 साल की कामिनी जिंदल ने अपने नामांकन पत्र में 287 करोड़ की संपत्ति का ब्योरा दिया है। इस लिहाज से कामिनी राजस्थान चुनाव में सबसे अमीर प्रत्याशी हैं।

 

कामिनी की आधिकारिक वेबसाइट के मुताबिक कामिनी राजनीति के साथ एक सफल व्यवसायी भी हैं। कामिनी को बैचलर ऑफ आर्ट्स और मास्टर ऑफ फिलॉस्फी की डिग्री हासिल है। 2011 में जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय से समाजशास्त्र में एमए किया। कारोबारी परिवार में जन्म लेने के चलते कामिनी ने अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद इसी में अपने हाथ आजमाए। हालांकि शादी के बाद उन्होंने राजनीति में आने का फैसला लिया।

संपत्ति के मामले में दूसरे नंबर पर कांग्रेस के धोद विधानसभा से उम्मीदवार परसराम मोरदिया हैं, जिनकी 5 करोड़ 37 लाख 78 हजार चल संपत्ति और एक अरब 67 करोड 38 लाख 59 हजार अचल संपत्ति जो कुल 1 अरब 72 करोड़ 76 लाख 37 हजार घोषित की गई है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH