InternationalTop News

जुए में 10000000000 रु हार गया ये शख्स, कंपनी हुई दिवालिया

नई दिल्ली। शुक्रवार को चीन से ऐसी खबर आई जिसने पूरी दुनिया को हैरान कर दिया। खबर है कि चीन की स्मार्टफोन कंपनी जियोनी के चेयरमैन लिऊ लिरांग जुए में 1,000 करोड़ रुपये हार गए हैं। चीन की एक वेबसाइट ने खबर दी है कि लिरांग एक अरब युआन हार गए हैं। इससे कंपनी दिवालिया होने की कगार पर पहुंच गई है। वह अपने सप्लॉयरों को भुगतान नहीं कर पा रही है।

चीन की एक वेबसाइट के अनुसार, जियोनी के चेयरमैन लिऊ लिरांग साइपैन के एक कसीनो में जुआ खेलते वक्त कथित तौर पर 1 अरब युआन (करीब 1,000 करोड़ रुपये) हार गए, जिसके कारण कंपनी को इस दौर से गुजरना पड़ रहा है लेकिन इसके बाद लिरांग ने सिक्योरिटीज टाइम्स को बताया कि वे एक अरब युआन हारे हैं। लिरांग ने यह भी दावा किया कि उन्होंने जुए के लिए जियोनी के कैश का गलत इस्तेमाल नहीं किया लेकिन यह कहा कि उन्होंने कंपनी से फंड जरूर उधार लिया है।

काउंटरप्वॉइंट के रिसर्च के अनुसार 2017 के पहले तिमाही में जब जियोनी ने सेल्फी फोकस्ड कैमरे के साथ एंट्री की थी तब भारतीय बाजार में इसका 4.6 पर्सेंट शेयर था। 15 से 30 हज़ार के प्राइस ब्रैकेट में बेचने वाली कंपनी में जियोनी पांच टॉप ब्रांड्स में से एक रही। इसके बाद 2018 के दूसरे तिमाही में लेनोवो, माइक्रोमैक्स और सोनी के साथ जियोनी के भी वर्ल्डवाइड शिपमेंट में गिरावट देखी गई।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH