InternationalOdd & Weird

सुंदर दिखने के लिए लड़की ने बालों में लगाई डाई, दोगुना हो गया सिर का साइज

नई दिल्ली। अगर आप भी अपने बालों को कलर करने के लिए डाई का उपयोग करते हैं तो ये खबर पढ़ने के बाद आप अपने बाल डाई करने से पहले सौ बार सोचेंगे। दरअसल, पेरिस में रहने वाले एक महिला का सिर डाई लगाने के बाद बुरी तरह सूज गया।

पेरिस की रहने वाली 19 साल की एस्टिल ने लोकल सुपरमार्केट से बालों में लगाने के लिए डाई खरीदी। डाई लगाने के बाद एस्टिल को सांस लेने में दिक्कत होने लगी और सिर में खुजली होने लगी। अगली सुबह एस्टिल ने जब अपना सिर देखा तो वह दोगुना साइज का हो चुका था। सिर्फ सिर ही नहीं बल्कि एस्टिल की जीभ का आकार भी बढ़ने लगा था। जैसे ही वह डॉक्टर के पास पहुंची तो उन्हें पता चला कि डाई में मौजूद केमिकल की वजह से ये रिएक्शन हुआ है।

यह केमिकल आमतौर पर ब्यूटी प्रोडक्ट्स में पाया जाता है। एस्टिल ने गलती यह की कि उसने पैच टेस्ट में दिए गए निर्देशों को फॉलो नहीं किया। पैच टेस्ट में 48 घंटे का समय लिखा हुआ था, कि डाई को ट्राई करने करने के बाद 48 घंटे पर चेक करें कि आपको कोई रिएक्शन ना हो लेकिन एस्टिल ने सिर्फ 30 मिनट के टेस्ट के बाद ही डाई को बालों पर लगा लिया। डॉक्टर ने एस्टिल को एड्रेनेलिन का इंजेक्शन लगाया और कुछ समय बाद उनका चेहरा पहले जैसा ठीक हो गया।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH