Odd & Weird

इन जगहों पर भूलकर भी ना जाएं घूमने, मिलेगी दर्दनाक मौत

IMAGE COPYRIGHT : GOOGLE

अगर आपको घूमने का शौक हैं, तो भूलकर भारत की इन जगहों पर कभी घूमने न जाएं। ऐसा कहा जाता हैं कि ये जगह शापित है। यहां रात के समय होती है कुछ ऐसी घटना जो इन्हें रहस्यमयी और खतरनाक बनाता है।

राजस्थान – राजस्थान के बारमेर जिले में स्थित है किराडू का मंदिर जिसे राजस्थान का खजुराहो भी कहते हैं। इस मंदिर के बारे में कहा जाता है कि यह शापित है। कहते हैं यहां रात को जो ठहरता है वह या तो पत्थर का बन जाता है या उनकी मौत हो जाती है।

डाउ हिल – रात के समय डाउ हिल के जंगलों में जाना, मौत को निमंत्रण देना कहा जाता है। डाउ हिल के अलावा यहां के कुछ और भी स्थान है जिन्हें हॉन्टेड माना जाता है।

जैसलमेर – जैसलमेर से करीब 18 किलोमीटर की दूरी पर बसा है शापित गांव कुलधारा जो 1825 से वीरान पड़ा है। कहते हैं कि पालीवाल ब्राह्मणों ने इस गांव को श्राप दिया है कि यह कभी दुबारा बस नहीं पाएगा।

दार्जलिंग – दार्जलिंग का एक हिल स्टेशन कुर्सियांग। अंग्रेजी में ‘कर्स’ का मतलब होता है श्राप। इसी कर्स शब्द से इस जगह नाम पड़ा है कुर्सियांग यानी शापित जगह। यह बात यहां के डाउ हिल जाकर पता चलता है। जहां के बारे कहा जाता है कि यहां के जंगल में एक सिर कटा व्यक्ति घूमता है।

महाराष्ट्र – यह है महाराष्ट्र के लातूर जिले में स्थित हारांगुलल गांव। कहते हैं कि यहां से 15वीं शताब्दी में काले जादू से डायन बनने की परंपरा शुरू हुई थी।आज भी यह गांव डायन के डर के साये में जीता है और कई चीजें यहां रात के समय करने की मनाही है।

राजस्थान – राजस्थान के अलवर जिले में स्थित यह है भानगढ़ का किला। इस किले को कुछ लोग प्रेत बाधित तो कुछ तांत्रिक द्वारा शापित मानते हैं। यह किला वर्षों से एक रहस्य है।

 

=>
=>
loading...