RegionalTop NewsUttarakhand

अल्मोड़ा : ससुराल वालों की घरेलू प्रताड़ना से परेशान महिला ने लगाई फांसी

IMAGE COPYRIGHT : GOOGLE

अल्मोड़ा में एक बहुत ही दुखद घटना सामने आई हैं, जहां एक 26 वर्षीय महिला की संदिग्ध हालत में मौत हो गई। जानकारी के मुताबिक – महिला पिछले कुछ समय से अपने ससुराल वालों की प्रताड़ना के चलते डिप्रेशन में थी। जिसके चलते महिला ने घर में फांसी लगा कर अपनी जान दी है।

बीते शनिवार को नगर के खत्याड़ी मोहल्ला निवासी तनुजा देवी (26 वर्ष) पत्नी सुमित फल्र्याल ने अपने ही घर में फांसी का फंदा बनाकर लोहे के एंगल (पर्दा टांगने वाला रोड़) के लटक कर जान दे दी। बता दें कि तनुजा का मायका द्वाराहाट के बग्वाली पोखर में है।

मृतका तनुजा देवी के पिता आनंद सिंह बिष्ट से बातचीत के दौरान उन्होंने बताया कि उनकी बेटी जिस लोहे के एंगल पर लटकी थी उस पर फांसी लगाना असंभव है। ऐसे में उनकी बेटी को मारा गया है।

मृतका के घरवालों ने ये जानकारी दी है कि उनकी बेटी को उसका पति हर दिन प्रताड़ित करता था। आए दिन उसके पहनावे व घर के काम करने के ढ़ंग पर उलटे सीधे शब्द कहता था, जिससे तनुजा पिछले 5-6 महीनों से परेशान थी।

तुनजा का विवाह 22 मई 2011 को खत्याड़ी निवासी सुमित फत्र्याल से हुआ था। अभी कुछ दिनों पहले 15 नवंबर को उसने एक बच्चे को जन्म भी दिया था, जिसका नामकरण भी आज होना था। बता दें कि मृतका का पति सुमित अल्मोड़ा डाकघर में पोस्टमास्टर के पद पर कार्यरत हैं। मृतका के दो बच्चे हैं।

तनुजा के परिवार वालों ने ये कहा है कि हमारे कई बार फोन करने पर बेटी के ससुराल वाले बात करने में तरह-तरह के बहाने कर रहे थे और फिर अचानक उन्होंने फोन पर बताया कि शमशान घाट आ जाओ। उनकी बातों को सुन कर हम लोगों ने पुलिस को फोन किया और बॉडी को रुकवाने को कहा।

इस मामले को लेकर पुलिस के उप निरीक्षक नीरज सिंह भाकुनी ने बताया कि मृतका के पिता की शिकायत के बाद पूरे मामले की जांच की जा रही है। फिलहाल पुलिस शव का पंचनामा कर उसे पोस्टमार्टम के लिए भेज दी है।

=>
=>
loading...