InternationalOdd & Weird

पाकिस्तान के लिए अजूबा है इंटरनेट, इतने प्रतिशत को नहीं पता ये क्या बला है

इस्लामाबाद। आज भले ही इंटरनेट सबकी जरुरत बन गया हो लेकिन 69 फीसदी पाकिस्तानियों को ये ही नहीं पता कि इंटरनेट क्या होता है? इस बात का खुलासा इंटरनेशनल कम्युनिकेशन टेक्नोलॉजी (आईसीटी) की श्रीलंका में स्थित एक रिसर्च फर्म ने अपने सर्वे में किया है। इस सर्वे में पता चला कि पाकिस्तान की 15-65 वर्ष की आयु की 69% आबादी को इंटरनेट के बारे में पता ही नहीं है जबकि 3% आबादी इंटरनेट इस्तेमाल करने के तरीके के बारे में नहीं जानती।

सर्वेक्षक थिंक टैंक ने दावा किया है कि नमूने की प्रक्रिया के तहत राष्ट्रीय स्तर पर 15 साल से 65 साल की उम्र की 98 फीसदी आबादी के प्रतिनिधित्व सुनिश्चित की गई है। पुरुषों के मुकाबले 43 प्रतिशत महिलाएं नहीं जानती कि इंटरनेट क्या होता है।

पाकिस्तान में सिर्फ 22 प्रतिशत ही स्मार्टफोन यूज करते हैं और 25 प्रतिशत फीचर फोन यूज करते हैं। बाकी 53 प्रतिशत लोगों के फोन में इंटरनेट नहीं है। लाइनर एशिया की सीईओ हेलनी गलपाया ने कहा कि अब वक्त आ गया है कि पाकिस्तान में हर वक्ति के पास स्मार्टफोन हो और बिना इंटरनेट वाले फोन बाहर जाएं।

लाइनर एशिया की सीईओ हेलनी गलपाया ने कहा, “पाकिस्तान दूरसंचार प्राधिकरण (पीटीए) की वेबसाइट में 15.2 करोड़ सक्रिय सेल्युलर फोन धारक हैं। चाहे वे आदमी हो या औरत, गरीब हो या अमीर लेकिन वे एप्स का उपयोग करना नहीं जानते हैं।”

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH