Sports

पाकिस्तानी टीम से क्रिकेट खेलेगा भारत का ये दिग्गज गेंदबाज, क्रिकेट जगत स्तब्ध

नई दिल्ली। 41 साल की उम्र में आईपीएल में डेब्यू करने वाले स्पिन गेंदबाज प्रवीण तांबे पाकिस्तान की एक टीम कराचियन्स की तरफ से टी10 क्रिकेट लीग का दूसरा सीजन खेलते हुए नज़र आएंगे। इस खबर ने हर भारत के हर क्रिकेट प्रेमी को चौंका दिया है। उनकी टीम में शेन वाटसन, जोफ्रा आर्चर, इसुरु उड़ाना,मोहम्मद नवाज जैसे खिलाड़ी खेलते हुए नज़र आएंगे। इस टीम के को कोच टॉम मूडी हैं। यह लीग 23 नवम्बर से 2 दिसम्बर तक शारजाह में खेली जाएगी जायेगी।

इस टी10 लीग में कुल दस टीमें हिंसा लेंगी। इस टूर्नामेंट में जहीर को बंगाल टाईगर्स और प्रवीन कुमार को पंजाबी लैजेंड्स के लिए खेलते हुए देखा जाएगा। इसके अलावा, एस. ब्रदीनाथ को मराठा अरेबियंस का प्रतिनिधित्व करते हुए देखा जाएगा। पिछली बार चैम्पियन रही केरला किंग्स ने अपने खिताब को बरकरार रखने के लिए रतिंदर सिंह सोढी को टीम में शामिल किया है। ऐसे में पखतून्स ने आर.पी. सिंह को और राजपूत्स ने मुनाफ पटेल को टीम के साथ जोड़ा है।

प्रवीण तांबे ने सन 2013 में राजस्थान रॉयल्स टीम के साथ आईपीएल डेब्यू किया था। जबकि पिछले दो सालों से उन्हें खेलने का मौका नहीं मिला है। अभी वह 47 साल के हैं लेकिन उनके क्रिकेट खेलने का जुनून कम नहीं हुआ है। आईपीएल में उन्होंने 33 मैच खेलते हुए 28 विकेट लिए है जबकि उनकी इकोनॉमी 7 से अधिक की है। प्रवीण गुजरात लायंस और सनराइजर्स हैदराबाद से भी खेल चुके हैं। सन 2014 में इन्होंने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ हैट-ट्रिक भी ली है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH