SportsTop News

कूड़े के ढेर में मिला रवींद्र जडेजा का ‘मैन ऑफ द मैच अवार्ड’, फोटो हुई वायरल

कानपुर। भारतीय क्रिकेट टीम का शानदार प्रदर्शन जारी है। टीम इंडिया ने टेस्ट और वनडे सीरीज के बाद टी20 सीरीज में भी वेस्टइंडीज को चारों खाने चित कर दिया। खैर आज हम यहां बता हार और जीत की नहीं करेंगे बल्कि उस चेक की करेंगे जो खिलाड़ियों को शानदार प्रदर्शन के बाद मिलता है।

बता दें कि भारत बनाम वेस्टइंडीज के बीच पांच मैचों की वनडे सीरीज का पांचवां आैर आखिरी मैच तिरुवनंतपुरम में खेला गया था। इस मैच में रवींद्र जडेजा को उनके शानदार प्रदर्शन करने पर पर मैन आॅफ द मैच घोषित किया गया। इनाम के रुप में जडेजा को एक लाख रूपये का चेक दिया गया। यही चेक कुछ दिनों बाद कूड़े के ढेर में पाया गया। एक एनजीआे ने कूड़े में पड़े उस चेक की फोटो अपने फेसबुक पेज पर शेयर की। एनजीआे का दावा है कि यह चेक त्रिवेंद्रम काॅरपोरेशन के एक वर्कर जयन को मिली। वह जब कूड़ा उठाने गए तब यह चेक उन्हें ढेर पर पड़ी मिली थी। कूड़े में पड़े होने की वजह से चेक में काफी गंदगी भी लग चुकी थी।

एनजीआे ने यह फोटो शेयर करते हुए बीसीसीआर्इ से अपील की आगे भविष्य में वह इस तरह की हरकत न करें। यह एनजीआे पयार्वरण को लेकर जागरुकता फैला रही है। एेसे में उनका कहना है जब बीसीसीआर्इ जैसी जिम्मेदार संस्था प्लाॅस्टिक की बनी चीजों को इस तरह कूड़े में डालेंगे तो पयार्वरण को आैर नुकसान होगा। एनजीआे ने पोस्ट में यह भी लिखा कि बीसीसीआर्इ को चाहिए कि वह क्रिकेट मैच के दौरान इनाम में दी जानी वाली इस रिप्लिका चेक का प्रयोग बंद कर दें। उनका कहना है, खिलाड़ी को सम्मानित करने के आैर भी तरीके हो सकते हैं।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH