SportsTop News

IND VS WI: मैच से पहले आई ऐसी खबर, करोड़ों क्रिकेट प्रेमी निराश

लखनऊ। भारत और वेस्टइंडीज की क्रिकेट टीमों के बीच मंगलवार को अटल बिहारी वाजपेयी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में सीरीज का दूसरा टी20 मैच खेला जाएगा। यह स्टेडियम भारत का 22वां स्टेडियम है, जहां टी-20 इंटरनेशनल मुकाबला होगा। वैसे यह भारत का 52वां अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम बन जाएगा। इसके साथ ही उत्तर प्रदेश की राजधानी में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की मेजबानी का पिछले लगभग ढाई दशक से चला आ रहा सूखा भी खत्म हो जाएगा। लखनऊ के क्रिकेट फैंस को इस घड़ी का बेसब्री से इंतजार था। हालांकि मैच से पहले फैंस के लिए एक निराश कर देने वाली खबर सामने आई है।

अगर आप हाई स्कोरिंग मैच की उम्मीद लगाए हैं तो इस मैच में ऐसा होने के उम्मीद कम है। स्थानीय क्यूरेटर के अनुसार भारत और वेस्ट इंडीज के बीच होने वाले दूसरे टी20 क्रिकेट मैच में स्कोर कम ही रहने की उम्मीद है। एक स्थानीय क्यूरेटर के अनुसार पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम के लिए 130 से अधिक का स्कोर विजयी स्कोर साबित हो सकता है। क्यूरेटर ने कहा, ‘निश्चित तौर पर यह बड़े स्कोर वाला मैच नहीं होगा। पिच के दोनों तरफ लंबी सूखी घास है और बीच में पिच टूटी हुई है। यह धीमे उछाल वाली पिच है और शुरुआत से ही स्पिनरों के बड़ी भूमिका निभाने की उम्मीद है।’

उन्होंने कहा, ‘इस पिच को ओड़िशा के बालंगीर से मिट्टी लाकर बनाया गया है जो अपनी धीमी प्रकृति के लिए जानी जाती है। दोनों टीमों को रन बनाने और लंबी स्क्वायर बाउंड्री के कारण बड़े शॉट खेलने में दिक्कत होगी।’ यहां शुरुआत से ही पिच तैयारी करने का प्रभार बीसीसीआई के मुख्य क्यूरेटर दलजीत सिंह को सौंपा गया है और उन्होंने रविंद्र चौहान, शिव कुमार और सुरेंद्र जैसे यूपीसीए के क्यूरेटर की मदद से पिच तैयार की है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH