NationalTop Newsमुख्य समाचार

भावुक कर देने वाला ये वीडियो दंतेवाड़ा में मारे गए डीडी के कैमरामैन अच्युतानंद साहू का नहीं है

रायपुर। छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में घात लगाकर किए गए नक्सली हमले में तीन लोग शहीद हुए हैं। इनमें एक एएसआई, एक सहायक आरक्षक और दूरदर्शन के कैमरामैन अच्युतानंद साहू शामिल हैं। साहू दूरदर्शन दिल्ली में काम करते थे। उनकी टीम छत्तीसगढ़ में होने वाले विधानसभा चुनाव को कवर करने गई हुई थी। इस घटना का एक वीडियो भी वायरल हो रहा है जिसमें डीडी चैनल का ही एक पत्रकार जमीन पर लेटा है। देखने से लगता है कि कोई जंगल का इलाका है। पीछे से गोलियों की आवाज आ रही है। धीमी आवाज में कैमरे की तरफ देखते हुए ये शख्स कह रहा है….

आतंकवादी हमला हो गया है। हम दंतेवाड़ा में आए थे इलेक्शन कवरेज पर. एक रास्ते से जा रहे थे। आर्मी हमारे साथ थी। अचानक घेर लिया है नक्सलियों ने। मम्मी, अगर मैं जीवित बचा तो गनीमत है। मम्मी मैं तुझे बहुत प्यार करता हूं। हो सकता है इस हमले में मैं मारा जाऊं।परिस्थिति सही नहीं है। पता नहीं क्यों, मौत को सामने देखते हुए डर नहीं लग रहा है। बचना मुश्किल है यहां पर. छह-सात जवान हैं साथ में। चारों तरफ से घेर लिए हैं। फिर भी मैं यही कहूं। सोशल मीडिया पर वायरल हुई ख़बरों के मुताबिक़ ये वीडियो नक्सली हमले में अपनी जान गंवाने वाले डीडी के पत्रकार अच्युतानंद साहू का है जोकि गलत है। वीडियो में जो शख्स बोलते हुए दिखाई दे रहा है उनका नाम मोर मुकुट शर्मा है। शर्मा भी डीडी न्यूज की उसी टीम का हिस्सा थे, जो इलेक्शन कवरेज के लिए छत्तीसगढ़ गई थी। मोर मुकुट शर्मा सही सलामत हैं।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक़, मंगलवार को अरनपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत नीलावाया गांव के लिए पुलिस दल मोटरसाइकिल से रवाना हुआ था। वहीं दूरदर्शन का एक दल भी क्षेत्र में चुनाव संबंधी कवरेज के लिए गया था। जब पुलिस दल गांव के करीब था तब नक्सलियों ने पुलिस दल पर गोलीबारी शुरू कर दी। इस घटना में दो पुलिसकर्मी और कैमरामैन की मौत हो गई। वहीं दो पुलिसकर्मी घायल हो गए। नक्सलियों की गोलीबारी के बाद पुलिस दल ने भी जवाबी कार्रवाई की तब कुछ देर बाद नक्सली वहां से फ़रार हो गए।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH