Top NewsUttar Pradesh

मां ने की यूपी विधान परिषद के सभापति के बेटे की हत्या, गिरफ्तार

लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधान परिषद के सभापति रमेश यादव के बेटे अभिजीत यादव की हत्या के मामले में उसकी मां मीरा यादव को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस पूछताछ में मीरा ने बताया है कि अभिजीत अक्सर नशे में घर में अभद्रता करता था और घटना के समय भी उसने शराब पी रखी थी। विवाद के दौरान ही मीरा ने अभिजीत की गला घोंटकर हत्या कर दी।

परिवार वाले इसे स्वाभाविक मौत बताकर शव का अंतिम संस्कार करने जा रहे थे। इसी बीच सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। पोस्टमार्टम में अभिजीत की गला घोंटकर हत्या की पुष्टि हुई। रिपोर्ट में सिर पर गंभीर चोट की बात भी सामने आई थी। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के बाद परिजनों के बयान संदेह पैदा कर रहे थे। इसी को आधार बनाकर पुलिस ने अभिजीत की मां मीरा और भाई अभिषेक से पूछताछ शुरू कर दी। पहले तो उसने पुलिस को गुमराह करने की कोशिश की लेकिन कड़ाई से पूछताछ करने पर उसने अपना गुनाह कबूल कर लिया।

दारुल शफा के बी-ब्लॉक के फ्लैट नंबर- 137 में विधान परिषद के सभापति एटा निवासी रमेश यादव की दूसरी पत्नी मीरा यादव अपने बेटे अभिषेक यादव और अभिजीत यादव उर्फ विवेक के साथ रहती थी। मीरा यादव ने पुलिस को बताया कि शनिवार रात अभिजीत अपने कुछ दोस्तों के साथ बाहर गया हुआ था। देर रात वह घर लौटा और अपने कमरे में जाकर लेट गया जबकि मीरा जमीन पर सो गई थी।

मीरा ने बताया कि रविवार तड़के करीब तीन बजे अभिजीत के सीने में दर्द हुआ था। अभिजीत के कहने पर उसके सीने पर उन्होंने बाम लगाया था। इसके बाद पेट में गैस की आशंका पर उसे एक टेबलेट भी खाने को दी थी। इसके बाद उसे कुछ आराम मिला तो वह बेड पर सो गया था, जबकि वह जमीन पर सो गई थी। रविवार सुबह वह कमरे में मृत मिला। मीरा काफी देर तक रट लगाये रही थी कि बेटे की स्वभाविक मौत हुई है लेकिन बाद में उन्होंने अपना गुनाह कबूल कर लिया।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH