IANS News

‘अटल निबंध प्रतियोगिता’ की तिथि 14 नवंबर तक बढ़ी

पूर्णिया, 19 अक्टूबर (आईएएनएस)| बिहार में स्कूलों और कॉलेजों के छात्रों के लिए पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की याद में ऑनलाइन सालाना निबंध प्रतियोगिता के लिए एंट्रीज भेजने की अंतिम तारीख 14 नवंबर तक बढ़ा दी गई है। त्योहारों का सीजन होने की वजह से प्रतियोगिता की आखिरी तारीख 14 नवंबर (बाल दिवस) तक बढ़ा दी गई है। निबंध प्रतियोगिता की शुरुआत 2 अक्टूबर को गांधी जयंती से हुई थी और प्रतियोगिता के नतीजे 25 दिसंबर को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर घोषित किए जाएंगे।

पूर्णिया जिले के पूर्व सांसद उदय सिंह की अध्यक्षता में पूर्णिया लोकसभा विकास परिषद के तत्वावधान में आयोजित होने वाली इस प्रतियोगिता की आखिरी तारीख अब 14 नवंबर हो गई है। यह प्रतियोगिता बिहार राज्य के 10वीं से लेकर 12वीं कक्षा तक के छात्रों के लिए होगी। प्रतिभागी प्रतियोगिता अवधि के दौरान अपना निबंध लिखकर एक विशेष साइट पर अपलोड कर सकते हैं।

पूर्व सांसद उदय सिंह ने कहा, “इस ऑनलाइन प्रतियोगिता में एक खास लिंक पर निबंध का मूल्यांकन करने वाले यूनिवर्सिटी, स्कूल और कॉलेज के बेहतरीन शिक्षकों का रजिस्ट्रेशन किया गया है। जिन प्रतिभागियों का निबंध सर्वश्रेष्ठ होगा, उन लोगों के निबंध फिर ‘मॉडरेटर्स’ के पास भेजा जाएगा, जो यह तय करेंगे कि इनमें से किस प्रतियोगी को मेरिट सर्टिफिकेट या पुरस्कार मिलना चाहिए।”

उन्होंने बताया कि प्रतियोगिता में कुल 4.50 लाख रुपये के पुरस्कार रखे गए हैं, जिसमें पहला पुरस्कार 50 हजार रुपये, दूसरा 30 हजार रुपये और तीसरा 20 हजार रुपये का है। प्रतियोगिता में अब तक 8 हजार से ज्यादा एंट्रीज आ चुकी हैं।

पूर्व सांसद ने कहा, “प्रतियोगिता का मुख्य उद्देश्य युवाओं को अटलजी के जीवन, उनके विचार और नीतियों से अवगत कराना है। मेरे निर्वाचन क्षेत्र के जिन प्रतियोगियों का मेरिट सर्टिफिकेट के लिए चयन किया जाएगा उन्हें हर महीने ‘अटल एजुकेशनल असिस्टेंस प्रोग्राम’ के तहत पढ़ाई और खेलकूद में शानदार प्रदर्शन के लिए वित्तीय सहायता भी दी जाएगी।”

 

=>
=>
loading...