RegionalTop News

लुधियाना में पकौड़ेवाले के बाद अब चाटवाले के पास मिली 1.20 करोड़ रुपए की अघोषित संपत्ति

IMAGE COPYRIGHT: GOOGLE

पंजाब के शहर पटियाला में इनकम टैक्स डिपार्टमेंट को एक मशहूर चाटवाले के पास 1 करोड़ 20 लाख रुपए की अघोषित संपत्ति का पता चला। गुरुवार को वहां सर्वे करके डिपार्टमेंट ने चाटवाले की अघोषित संपत्ति का खुलासा किया। आपको बता दें, इसी महीने लुधियाना के एक पकौड़े वाले ने इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की छापेमारी के दौरान 60 लाख रुपए सरेंडर किए थे।

पटियाला में रिंकू चाट वर्ल्ड एक जाना पहचाना नाम है। इसकी चाट शॉप से लेकर कैटरिंग बिजनेस, मैरिज फंक्शन आदि के कॉन्ट्रैक्ट लेना का बिजेनस है। खबर के मुताबिक, ‘रिंकू चाट वर्ल्ड की ओर से कोई इनकम टैक्स रिटर्न नहीं भरी जा रही थी। रिंकू चाट वर्ल्ड के मालिक मनोज कुमार साल 2000 से पहले चाट का कारीगर था।’

मनोज ने कारीगर का काम करने के बाद किराए की दुकान लेकर चाट का बिजेनस शुरु किया और फिर धीरे-धीरे उसकी यह दुकान काफी फेमस हो गई। बाद में मनोज ने कैटरिंग बिजनेस भी शुरु कर दिया और इसमें कामयाबी के बाद उसने अपने बैंक्वेट हॉल डाल दिए और शादी समारोह और कारपोरेट फंक्शन के ऑर्डर बुक कर खासा नाम कमाया।

इस सर्वे के दौरान पता चला कि चाट वाले ने न केवल अपनी आमदनी के बड़े हिस्से को गुप्त रखा और उसका अचल संपत्ति में निवेश किया, बल्कि उसने दो सालों से इनकम टैक्स रिटर्न (आईटीआर) भी फाइल नहीं किया।

आईटी डिपार्टमेंट के सूत्रों ने बताया कि ‘चाट वाले ने दो पार्टी हॉल बनाए थे। वह किसी समारोह में चाट मुहैया कराने के लिए 2.5 से 3 लाख रुपए तक चार्ज किया करता था।’

अधिकारियों का अनुमान है कि ‘टैक्स चोरी की रकम और बढ़ सकती है क्योंकि ज्यादार खरीद-बिक्री का कोई लिखित हिसाब-किताब नहीं रखा गया है।’ डिपार्टमेंट के सूत्रों ने कहा कि चाट वाले पर कार्यवाही जल्द शुरू होगी।

=>
=>
loading...