IANS News

मैं जरुरत से ज्यादा समय तक आस्ट्रेलिय का कोच रहा : लैहमन

ऐडिलेड, 16 अक्टूबर (आईएएनएस)| आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व कोच डैरेन लैहमन को लगता है कि वह जरूरत से ज्यादा समय तक टीम को कोच पद पर रहे। लैहमन ने आस्ट्रेलिया के कोच के तौर पर दो बार अपने करार को विस्तार दिया था। उन्होंने इसी साल केपटाउन में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में गेंद से छेड़छाड़ मामले के बाद कोच पद से इस्तीफा दे दिया था।

लैहमन ने फाइव रेडियो से कहा, “अब मैं जब वापस देखता हूं तो मुझे आस्ट्रेलिया को कोचिंग देने वाले वो बेहतरीन पांच साल नजर आते हैं। लेकिन साथ ही अब जब मैं पीछे देखता हूं तो मुझे लगता है कि शायद मैं ज्यादा दिनों तक टीम का कोच रहा। मैं जस्टिन लैंगर से लगातार बात करता रहता हूं और इस बात को सुनिश्चित करता हूं कि जब भी मौका मिले वह अपना समय ले सकें।”

उन्होंने कहा, “यहां 24 घंटे सातों दिन काम करना है। आप सो नहीं पाते। आप आज के दिन, आने वाले दिन और अगले छह महीनों के बारे में सोचते रहते हैं। आप खिलाड़ियों के बारे में सोचते रहते हैं। आप हर किसी से बात करते हैं। सही मायने में मैंने जितने काम किए हैं उनमें से यह अभी तक सबसे चुनौतीपूर्ण है, लेकिन इसमें मजा है।”

लैहमन की कप्तानी में ही आस्ट्रेलिया ने 2015 विश्व कप पर कब्जा जमाया था और साथ ही दो एशेज सीरीज जीती थीं।

 

=>
=>
loading...