Entertainment

सलमान की एक्स गर्लफ्रेंड का खुलासा, ‘पांच साल की उम्र में हुआ मेरा यौन शोषण, 14 में रेप

मुंबई। #MeeToo मुहिम के चलते बॉलीवुड के कई बाद बाले सेलेब्रिटीज का पर्दाफाश हुआ है। इस मुहिम का ही असर है जिससे कई सेलेब्रिटीज को अपने साथ हुई गलत हरकत के बारे में बोलने का मौका मिला है। अब इसी कड़ी में सलमान खान की पूर्व गर्लफ्रेंड सोमी अली ने चौंकाने वाला खुलासा किया है। सोमी अली ने कहा है कि जब वह बच्ची यौन उत्पीड़न और रेप का शिकार हुई थीं। उन्होंने ऐसी ही तकलीफों से गुजरने वाली अन्य महिलाओं से भी आगे आकर यौन शोषण के खिलाफ ‘मीटू’ मुहिम से जुड़ने की अपील की।

सोमी अली ने सोमवार को अपने इंस्टाग्राम पोस्ट में लिखा, “पांच साल की उम्र में मेरा यौन उत्पीड़न हुआ और 14 वर्ष की उम्र में मेरे साथ रेप हुआ। मैं उन सभी को सलाम करना चाहूंगी जिन्होंने अपने साथ हुई ऐसी घटनाओं के बारे में बोला और जिन्होंने बोलने का फैसला किया है। मैं समझती हूं कि यह करना बहुत मुश्किल है क्योंकि मेरे साथ भी ऐसा हो चुका है और मुझे इससे जुड़ी बात साझा करने में बहुत लंबा समय लगा।

पाकिस्तान से ताल्लुक रखने वाली सोमी ने 2015 में अपनी आत्मकथा में पहली बार यौन उत्पीड़न के बारे में बोला। सोमी ने 1990 की शुरुआत में बॉलीवुड में कदम रखा था लेकिन कुछ वर्षों बाद वह अमेरिका के शहर फ्लोरिडा चली गईं, जहां उन्होंने ‘नो मोर टीयर्स’ नामक एनजीओ की स्थापना की।सोमी ने कहा, “यह आपका सच है और सच बोलने से कभी डरिए नहीं। इस मौके को व्यर्थ में मत जाने दीजिए। इस अवसर का हम सभी को लंबे समय से इंतजार था। आपके पास यह मौका है कि आपकी बात सुनी जाए और आपको न्याय मिले. मुझे आप पर पूरा विश्वास है।

सोमी ने कहा, “यह तब और भी मुश्किल हो जाता है जब आपके आसपास मौजूद वे लोग भी आपकी मदद न करें जिन पर आपकी सुरक्षा की जिम्मेदारी है। मेरे साथ भी ऐसा हुआ है और इसकी तकलीफ को बयान करना मुश्किल है लेकिन मैं चाहती हूं कि ऐसी घटनाओं से गुजरने वाले लोग इस बात को जानें कि इसके बारे में खुलकर बोलने से आजादी मिलती है और ऐसा करना सही है।”

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH