InternationalOdd & Weird

पाकिस्तान: खाते से हुआ 300 करोड़ का ट्रांजैक्शन, ऑटो ड्राइवर अनजान

कराची। पाकिस्तान के कराची से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां एक ऑटो चालक के खाते से 300 करोड़ रु का लेन देन हो गया लेकिन उसे इसकी खबर तक नहीं लगी। बाद में जब सुरक्षा एजेंसियों ने उसे समन भेजा तो उसके हाथ-पांव फूल गए। ऑटो चालक का कहना है उसने आज तक एक लाख रु कैश नहीं देखा है 300 करोड़ तो दूर की बात है। उसे नहीं पता कि उसके खाते से कैसे 300 करोड़ का ट्रांजैक्शन हुआ।

ड्राइवर का नाम मुहम्मद रशीद है और वह कराची का रहने वाला है। उसे अपने खाते से भारी-भरकम लेनदेन का पता उस समय चला जब एफआईए ने उसे समन भेजकर सफाई मांगी। रशीद ने कहा, “मुझे जांच एजेंसी के कार्यालय से फोन आया था और उन्होंने मुझे पूछताछ के लिए आने को कहा। मैं डर गया था कि क्योंकि मैं नहीं जानता था कि क्या हुआ है। जब मैं उनके कार्यालय गया तो उन्होंने मुझे बैंक खाते का रिकॉर्ड दिखाया।”

रशीद ने बताया कि अधिकारियों ने मुझसे कहा कि मेरे वेतन खाते से कुछ 300 करोड़ रुपये का लेनदन हुआ है। यह खाता 2005 में खुलवाया था जब मैं एक निजी कंपनी में ड्राइवर था। उसने कहा कि अपना काम शुरू करने के कुछ ही महीने बाद उसने नौकरी छोड़ दी थी। 300 करोड़ मेरे लिए एक सपना है। मैंने अपनी जिंदगी में कभी एक लाख रुपये नहीं देखे हैं। फिलहाल जांच अधिकारी रशीद की बात से संतुष्ट हैं और मामले में उसे बेगुनाह पाया है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH