Sports

VIDEO: अफगानिस्तान के इस बल्लेबाज़ ने एक ओवर में लगाए छह छक्के, 12 गेंदों पर ठोंकी फिफ्टी

काबुल। अफगानिस्तान प्रीमियर लीग में हाल ही में 55 गेंदों में 124 रनों की तूफानी पारी खेलकर सबका ध्यान अपनी ओर आकर्षित करने वाले काबुल जवानन के बल्लेबाज़ हजरतुल्लाह जजई ने एक बार फिर अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी से बवाल मचा दिया है। इस बार उन्होंने बल्क लेजंड्स के खिलाफ एक ओवर में 6 छक्के लगाने का कारनामा किया है। यही नहीं, उन्होंने इस दौरान सिर्फ 12 गेंदों में अर्धशतक भी पूरा किया। यह मैच शारजाह में खेला गया।

हजरतुल्लाह ने 17 गेंद पर 62 रन की आतिशी पारी खेली। इस पारी में उन्होंने 4 चौके और 7 छक्के लगाए। हजरतुल्लाह की इस पारी के बाद भी उनकी टीम मैच नहीं जीत पाई। अफगानिस्तान प्रीमियर लीग के मुकाबले में बल्क लेजंड्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। वेस्टइंडीज के विस्फोटक ओपनर क्रिस गेल ने 48 गेंद में 10 छक्के और 2 चौके की मदद से 80 रन की पारी खेली। इस पारी की बदौलत टीम ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 244 रन का स्कोर खड़ा किया।

बड़े स्कोर के आगे काबुल जवानन टीम जब बैटिंग करने उतरी तो लगा उसके बल्लेबाज आसानी से हार मान लेंगे, लेकिन ऐसा हुआ नहीं। ओपनर ल्यूक रोंची और हजरतुल्लाह जजई तो कुछ और ही सोच कर उतरे थे। इन दोनों ने मैच विपक्षी गेंदबाजों का स्वागत तूफानी अंदाज में किया। जजई ने अपनी फिफ्टी मात्र 12 गेंदों में पूरी कर ली। इस दौरान उन्होंने छह गेंदों पर छह छक्के भी लगाए। इस तरह उन्होंने टी-20 में युवराज सिंह द्वारा लगाए गए एक ओवर में छह छक्कों की बराबरी भी कर ली। हालांकि उनकी टीम ये मैच 21 रनों से हार गई।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH