National

फिर जागा सिद्धू का पाक प्रेम, बोले- दक्षिण भारत से बेहतर है पाकिस्तान

नई दिल्ली। पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान के शपथग्रहण समारोह में वहां के आर्मी चीफ कमर जावेद बाजवा से गले मिलकर भद पिटवा चुके पंजाब के कैबिनेट मंत्री और कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू का पाकिस्तान प्रेम एक बार फिर जागा है। सिद्धू का पाकिस्तान प्रेम हिमाचल प्रदेश के कसौली में चल रहे लिटरेचर फेस्टिवल के दौरान देखने को मिला।

कसौली लिटरेचर फेस्टिवल के पहले सत्र में चर्चा के दौरान नवजोत सिंह सिद्धू ने पाकिस्तान की अपनी यात्रा को दक्षिण भारत की यात्रा से बेहतर करार दिया। नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि आप पाकिस्तान में कहीं भी यात्रा कर लो, वहां न तो भाषा बदलती है, न ही खाना बदलता है और न ही लोग बदलते हैं। जबकि दक्षिण भारत में जाने पर भाषा से लेकर खानपान तक सब कुछ बदल जाता है। आपको दक्षिण भारत में रहने के लिए अंग्रेजी या तेलुगु सीखनी पड़ेगी, लेकिन पाकिस्तान में ऐसा जरूरी नहीं है। सिद्धू के इतना बोलते ही जैसे राजनैतिक गलियारों में तो जैसे भूचाल आ गया है।

बता दें कि इससे पहले सिद्धू पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान के शपथग्रहण समारोह में हिस्सा लेने के लिए पाकिस्तान गए थे और वहां के आर्मी चीफ कमर जावेद बाजवा से गले मिले थे। इस दौरान सिद्धू ने बाजवा और पाकिस्तान की तारीफ में जमकर कसीदे भी पढ़े थे। इतना ही नहीं सिद्धू पीओके के राष्ट्रपति मसूद खान के बगल वाली सीट पर बैठे गए थे।

भारत में लोगों को सिद्धू का ये अंदाज बिलकुल भी पसंद नहीं आया था। लोगों ने ऐसा करने के लिए सिद्धू को जमकर लताड़ लगाईं। दरअसल, कश्मीर को लेकर भारत और पाकिस्तान के बीच चल रहे तनाव से दुनिया वाकिफ है। जिस तरह से पाकिस्तान कश्मीर में आतंक का खेल खेलना आया है और पाक परस्त आतंकी घाटी में दहशत का खेल खेल रहे हैं। ऐसे में किसी को भी सिद्धू का पाक के आर्मी चीफ को गले लगाना और पीओके के राष्ट्रपति के बगल में बैठना रास नहीं आया।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH