Top NewsUttar Pradesh

बंगले के बाद अब शिवपाल को जेड श्रेणी की सुरक्षा देने की तैयारी में योगी सरकार

लखनऊ। लगता है यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ समाजवादी पार्टी से अलग होकर नई पार्टी बनाने वाले पूर्व सपा नेता शिवपाल सिंह यादव पर ज्यादा ही मेहरबान हैं। अभी शुक्रवार को ही योगी सरकार ने शिवपाल को वही बंगला आवंटित कर दिया जिसमें कभी मायावती रहती थीं। अब खबर आ रही है कि जल्द ही शिवपाल को जेड प्लस श्रेणी की सुरक्षा दी जा सकती है।

गृह विभाग के सूत्रों के मुताबिक, सरकार शिवपाल को जेड श्रेणी की सुरक्षा देने जा रही है। हालांकि इसकी आधिकारिक पुष्टि कोई नहीं कर रहा है, लेकिन सत्ता के गलियारों में यह चर्चा जोरों पर है कि बहुत जल्द शिवपाल भी जेड सुरक्षा श्रेणी के तहत कमांडों से घिरे नजर आएंगे। सूत्रों के मुताबिक, शिवपाल व मुख्यमंत्री के बीच हुई मुलाकात के बाद सरकार ने शिवपाल के करीबी रिश्तेदार आईएएस अधिकारी अजय यादव की प्रतिनियुक्ति अवधि बढ़ाने को मंजूरी दे दी।

तभी शिवपाल और सरकार के बीच नजदीकी बढ़ने की बात कही जाने लगी थी। इसी बीच शुक्रवार को पूर्व मुख्यमंत्री मायावती को आवंटित लाल बहादुर मार्ग का बंगला नंबर छह शिवपाल को आवंटित कर दिया गया। शिवपाल को भी अखिलेश की तरह ‘जेड प्लस’ की सुरक्षा दिए जाने को लेकर गृह विभाग को संकेत दे दिए गए हैं, लेकिन गृह विभाग का कोई अधिकारी इस मुद्दे पर मुंह खोलने को तैयार नहीं है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH