Entertainment

#MeToo: डायरेक्टर साजिद खान ने आरोप के बाद छोड़ी हाउसफुल 4, अक्षय का भी किनारा

#MeToo कैंपेन के तहत बॉलीवुड के तमाम बड़े डायरेक्टर्स और एक्टर्स पर महिला कलाकारों, पत्रकारों ने सेक्शुअल हैरसमेंट के आरोप लगाए हैं। अब डायरेक्टर साजिद खान पर सेक्शुअल हैरसमेंट के आरोप लगे हैं। इस आरोप के लगते ही एक्टर अक्षय कुमार ने हाउसफुल 4 की शूटिंग कैंसल कर दी है।

#MeToo कैंपेन के समर्थन में उतरीं ट्विंकल खन्ना ने फिल्म के कलाकारों से कहा था कि वह निर्देशक के खिलाफ लगे आरोपों पर कड़ा रूख अपनाएं। ट्विंकल ने ट्वीट किया, ”(यौन) शोषण की कई घटनाओं के बारे में सुनकर सकते में हूं और इन महिलाओं ने जो कुछ भी झेला है उसके बारे में सुनना बहुत दुखद है। हाऊसफुल के साथ जुड़े सभी लोगों को इसके खिलाफ खड़ा होने की जरूरत है। ऐसा नहीं चल सकता है।”

ट्विंकल के ट्वीट के बाद हाउसफुल सीरिज के मुख्य कलाकार अक्षय कुमार ने भी कहा कि फिलहाल फिल्म की शूटिंग बंद की जा रही है। उन्होंने लिखा, ”मैं कल रात ही देश वापस लौटा हूं और इन सभी खबरों को पढ़ना बहुत परेशान करने वाला है। मैंने हाऊसफुल 4 के निर्माताओं से अनुरोध किया है कि वह जांच पूरी होने तक शूटिंग रद्द कर दें। आगे लिखा, ”इस मुद्दे पर कड़ी कार्रवाई की जरूरत है। मैं किसी भी दोषी के साथ काम नहीं करूंगा और जिन लोगों को भी इस प्रताड़ना से गुजरना पड़ा है उनका पक्ष सुना जाना चाहिए और उन्हें न्याय मिलना चाहिए।

इन आरोपों के बाद नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए साजिद ने हाउसफुल 4 के निर्देशन से खुद को पीछे हटा लिया है। साजिद ने ट्वीट कर कहा मीडिया के दोस्तों से अपील है कि सच के सामने आने तक वह किसी फैसले पर पहुंचने से बचें।

आपको बता दें, सीनियर पत्रकार ने साजिद पर संगीन इल्जाम लगाए हैं। उन्होंने साल 2000 की घटना का जिक्र करते हुए कहा, “जब मैं साजिद के घर उनका इंटरव्यू देखने गई थी। इस दौरान साजिद ने अश्लील बातें करनी शुरू की, फिर गलत हरकत की। जब मैं वहां से जाने लगी तो उन्होंने मुझे जबरदस्ती किस करना चाहा। फिर मैं उन्हें धक्का देकर वहां से भागी।’

दूसरी तरफ एक और एक्ट्रेस Rachel White ने भी साजिद पर शारीरिक दुर्व्यवहार का आरोप लगाया। एक्ट्रेस ने कहा, ”जब मैं घर पहुंची तो उसकी मेड ने मुझे बेडरूम में भेजा। साजिद मुझसे अश्लील बात करने लगे। फिर कहा कि मैं अपने कपड़े उतारूं. उनका कहना था कि वे जिस मूवी में मुझे कास्ट करेंगे उसमें बिकिनी सीन है। मैंने उनकी बात नहीं मानी. डायरेक्टर ने मुझे 5 मिनट में सेड्यूस करने को भी कहा। ये सब देखकर मैं वहां से चली गई थी।’

=>
=>
loading...