IANS News

रविवार को होगी बीएसएफ की मिनी मैराथन

नई दिल्ली, 11 अक्टूबर (आईएएनएस)| सीमा सुरक्षा बल(बीएसएफ) रविवार को मिनी मैराथन का आयोजन कर रहा जो मेजर ध्यानचंद नेशनल स्टेडियम से शुरू होगी जो पांच किलोमीटर की होगी। बीएसएफ शहीदों की याद में इस इस मैराथन का आयोजन करा रही है जिसमें सशस्त्र बालों के 35000 कर्मी हिस्सा ले रहे हैें। बीएसएफ के महानिरीक्षक (प्रशिक्षण) इन्द्रद्युम्न शर्मा और डीआईजी (मुख्यालय) पुष्पेंद्र सिंह राठौड़ ने गुरूवार को इस बात की जानकारी दी।

उन्होंने कहा कि इस मैराथन में सशस्त्र बलों के कर्मियों के साथ ही आमनागरिक भी हिस्सा ले सकते हैं। बीएसएफ ने पिछले वर्ष शहीदों की स्मृति में 22 अक्टूबर को हाफ मैराथन का आयोजन किया था और उस मौके पर शहीदों के परिजनों को सम्मानित किया था।

इन्द्रद्युम्न ने कहा, “यह रेस नेशनल स्टेडियम से शुरू होगी और इंडिया गेट का एक चक्कर लगाने के बाद नेशनल स्टेडियम पर ही खत्म होगी। 21 अक्टूबर 1959 को इंडो-तिब्बतन सीमा पर सीआरपीएफ के 10 जवान चीनी हमले में शहीद हुये थे। उनकी स्मृति में 21 अक्टूबर का दिन ‘पुलिस शहीदी दिवस’ के रूप में मनाया जाता है और इस साल भी इसी दिन पुलिस बल देशभर में विभिन्न गतिविधियों का आयोजन करेंगे।”

राजधानी के चाणक्यपुरी क्षेत्र की पुलिस कालोनी में आईबी के तत्वाधान में पुलिसकर्मी परेड करेंगे और इन शहीदों के प्रति कृतज्ञता व्यक्त करेंगे।

 

=>
=>
loading...