NationalTop News

बिहार: भरी सभा में युवक ने नीतीश कुमार पर फेंकी चप्पल, गिरफ्तार

पटना। बिहार की राजधानी पटना में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सुरक्षा में चूक का बड़ा मामला सामने आया है। पटना के बापू सभागार में एक युवक ने नीतीश कुमार की ओर चप्पल उछाल दी। हालांकि गनीमत रही कि चप्पल नीतीश को न लगकर उनसे थोड़ी दूरी पर जा गिरी। चप्पल फेंकने वाले युवक की पहचान बिहार के औरंगाबाद जिले के रहने वाले चंदन के रूप में की गई है। इस घटना के तुरत बाद जदयू नेताओं ने युवक की जमकर पिटाई की और सुरक्षाबलों ने तुरत सीएम को सुरक्षा घेरे में ले लिया।

मिली जानकारी के मुताबिक, जदयू के छात्र संगठन ‘छात्र समागम’ द्वारा आयोजित कार्यक्रम का उद्घाटन करने के बाद सीएम नीतीश मंच पर बैठे हुए थे। वहां उनके साथ पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह समेत कई वरिष्ठ नेता मौजूद थे। इसी दौरान वहां मौजूद एक युक ने मंच की तरफ चप्पल फेंका, जो मंच से काफी दूर गिरी।

जद (यू) के कार्यकर्ताओं ने तत्काल युवक को पकड़ लिया और उसकी पिटाई की। बाद में सुरक्षाकर्मियों ने युवक को हिरासत में ले लिया। पुलिस के अनुसार, युवक की पहचान औरंगाबाद के चंदन कुमार के रूप में हुई है। चंदन आरक्षण के मामले को लेकर सरकार से नाराज है। वह ‘सवर्ण सेना’ का सदस्य भी बताया जा रहा है। उससे पूछताछ की जा रही है। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, चंदन ने आरक्षण के विरोध में नारे भी लगाए। घटना के समय मंच पर जदयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह सहित पार्टी के कई नेता मौजूद थे।