BusinessTop News

सूरत के हीरा कारोबारी ने अपने कर्मचारियों को गिफ्ट की 1 करोड़ की मर्सिडीज़ कार

सूरत। देश-विदेश में हरे कृष्णा डायमंड एक्सपोर्ट कंपनी के नाम से हीरे का कारोबार करने वाले सावजी भाई ढोलकिया ने अपने कंपनी में काम करने वाले कर्मचारियों को मर्सिडीज कार गिफ्ट की है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक़, सूरत के हीरा कारोबारी सावजी भाई ढोलकिया ने अपने तीन कर्मचारियों को जो पिछले 25 सालों से काम कर रहे हैं Mercedes-Benz GLS 350d SUV मर्सिडीज कार गिफ्ट में दी है। इस कार की ऑन रोड कीमत करीब 1 करोड़ रुपए है।

मैनेजर महेश चांदपरा, मुकेश चांदपरा और नीलेश जाड़ा को गुरुवार को आयोजित कार्यक्रम में मध्यप्रदेश की राज्यपाल और गुजरात की पूर्व मुख्यमंत्री आनंदी बेन पटेल ने कार की चाबी सौंपी। ये तीनों मैनेजर कंपनी के अलग-अलग विभाग को संभालते हैं। इस मौके पर आनंदी बेन ने कंपनी के मालिक सावजी ढोलकिया और उनके पार्टनर की प्रशंसा की।

कौन हैं सावजी ढोलकिया

सावजीभाई शून्‍य से शिखर पर पहुंचने वाली शख्सियत हैं। वे गुजरात के अमरेली जिले के डुढाला गांव से ताल्लुक रखते हैं। इनके पिता किसान थे। आर्थिक तंगी के चलते इन्होंने 13 साल की उम्र में पढ़ना छोड़ दिया था।

सावजी 1977 में अपने गांव से साढ़े बारह रुपए लेकर सूरत अपने चाचा के घर पहुंचे थे, जो कि एक हीरा व्यापारी थे। इन्होंने वहीं डायमंड ट्रेडिंग की बारीकियां सीखीं।

1984 में इन्होंने अपने भाई हिम्मत और तुलसी के साथ मिलकर हरि कृष्णा एक्सपोर्टर्स नाम से अलग कंपनी शुरू की।

यह कंपनी डायमंड और टेक्‍सटाइल सेगमेंट में काम करती है। इनकी कंपनी क्वालिटी के साथ ही ट्रांसपेरेंसी के लिए मशहूर है

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH