Lifestyle

नए रिश्तों में आने से पहले रखे इन बातों का ख्याल, आखिरी बात है बेहद ख़ास

अक्सर लोग अपने रिलेशनशिप को लेकर काफी कन्फ्यूज रहते हैं। दरअसल रिलेशनशिप को लेकर काफी बातों का ख्याल रखना होता है। आपको किसी से बात करना भले ही अच्छा लगता हो लेकिन जरुरी नहीं की आप दोनों के बीच रिलेशनशिप भी सफल रहे। एक अच्छे रिलेशनशिप के लिए जरुरी है की आप दोनों के मध्य अच्छा तालमेल और सबसे बड़ी बात कि आप कमिटमेंट पूरे करने के लिए तैयार हो। अक्सर आपने देखा होगा कि किसी भी रिश्तें में जाने से पहले हम कुछ सोचते समझते नहीं है। ऐसे में अगर आप भी किसी रिश्ते में जाने के बारे में सोच रहे हो तो खुद से कुछ जरुरी सवाल पूछ लें। क्योकि अच्छे रिलेशनशिप के भविष्य के लिए यह निहायत ही जरुरी फैक्टर है।

आपको बता दें कि कई बार ऐसा होता है कि लोग तन्हाई से बचने के लिए रिलेशनशिप में चले जाते है। यह सच बात है कि हमें किसी से बात करना और उसके साथ समय बिताना अच्छा लगता है। लेकिन इसका मतलब ये बिल्कुल भी नहीं है कि आप किसी भी रिश्ते में चले जाए। यदि आपको वास्तव में व्यक्ति पसंद है, और सिर्फ अकेलापन दूर करने का जरिया नहीं है तो ही अपने रिश्ते को आगे बढाने के बारे में सोचें।

आपको बता दें जैसे कि पढाई या नौकरी या कुछ अन्य व्यक्तिगत कारणों के लिए शहरों को बदलना। एक नए व्यवसाय या नौकरी में आने का मतलब है आपका बहुत समय व्यतीत होना और आपको बहुत समय लगाना भी पड़ सकता है। इन समय में आपके पास रिश्ते में निवेश करने का समय बिल्कुल नहीं हो सकता है और इसलिए किसी भी काम को करने से पहले अपनी प्राथमिकताओं को जानना जरुरी है।

हां कभी-कभी अपने एक्स के बारे में सोचना सही है लकिन अगर आप अभी तक उससे उबर नहीं पाये हों तो किसी भी तरह की नई शुरुआत ना करे। क्योंकि आप नए रिश्तों के साथ ईमानदार नहीं रह पाएंगे। ऐसा करना आपके वर्तमान साथी के लिए सही नहीं होगा। आपके साथी को आपका और आपको साथी सम्मान करना चाहिए और उपलब्धियों के लिए बढ़ावा देना चाहिए। दोनों को एक-दूसरे की खुशी में हिस्सा जरुर लेना चाहिए और जो भी आप प्राप्त करते हैं उससे ईर्ष्या नहीं करनी चाहिये। जो व्यक्ति आपके साथ भावनात्मक रूप से या शारीरिक रूप से दुर्व्यवहार करता है वह आपके लिए बिल्कुल अच्छा साथी नहीं है।