BusinessTop News

हर घंटे इतने रु कमा लेते हैं मुकेश अंबानी, जानकर रह जाएंगे shocked

नई दिल्ली। रिलायंस इंडट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी भारत ही नहीं एशिया के सबसे अमीर इंसान हैं। उनकी संपत्ति पिछले एक साल में हर दिन 300 करोड़ रुपये बढ़ी। इस लिहाज से पिछले साल उनकी संपत्ति में हर घंटे 12.50 करोड़ रुपये का इजाफा हुआ है।

मुकेश अंबानी 3 लाख 71 हजार करोड़ रुपये रुपये की संपत्ति के साथ लिस्ट में लगातार सात वर्ष से पहले स्थान पर काबिज हैं। एक साल में उनकी कंपनी के शेयरों का भाव 45 प्रतिशत बढ़ चुका है। इस बात का खुलासा बार्कलेज हुरुन इंडिया रिच लिस्ट 2018 से हुआ है।

खास बात यह है कि अकेले मुकेश अंबानी की दौलत लिस्ट में शामिल दूसरे, तीसरे और चौथे पायदान पर काबिज क्रमशः एसपी हिंदुजा ऐंड फैमिली, एल एन मित्तल ऐंड फैमिली और अजीम प्रेमजी की मिलीजुली संपत्ति से ज्यादा है। लिस्ट में अंबानी के बाद काबिज इन लोगों की संपत्ति क्रमशः 1 लाख 59 हजार करोड़ रुपये, 1 लाख 14 हजार करोड़ रुपये और 96 हजार 100 करोड़ रुपये है।

बार्कलेज हुरुन इंडिया रिच लिस्ट भारत के उन महाधनवानों की एकीकृत सूची है जिनका नेट वर्थ 1,000 करोड़ रुपये या इससे ज्यादा है। 2018 की लिस्ट में पिछले वर्ष की लिस्ट से एक तिहाई ज्यादा शख्सियतें शामिल हो गई हैं। इस तरह 2017 में 617 लोगों की यह लिस्ट इस वर्ष बढ़कर 831 लोगों की हो गई है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH