IANS News

शहीद बीएसएफ जवान के परिवार को 1 करोड़ रुपये देगी दिल्ली सरकार

नई दिल्ली, 21 सितम्बर (आईएएनएस)| दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को कहा कि दिल्ली सरकार बीएसएफ के शहीद जवान के परिवार को 1 करोड़ रुपये देगी।

पाकिस्तानी जवानों ने जम्मू के समीप अंतर्राष्ट्रीय सीमा के पास बीएसएफ के इस जवान की हत्या कर दी थी। केजरीवाल ने हरियाणा के सोनीपत में आम आदमी पार्टी (आप) की राज्य इकाई प्रमुख नवीन जयहिंद के साथ शहीद जवान नरेंद्र सिंह के परिवार से मुलाकात के बाद यह घोषणा की।

दिल्ली सरकार के एक अधिकारी ने कहा, हरियाणा के शहीद जवान के लिए दिल्ली सरकार अपने मंत्रिमंडल की बैठक में मामले को विशेष प्रावधान के अंतर्गत लाएगी और परिवार को 1 करोड़ रुपये की वित्तीय सहायता प्रदान करेगी।

शहीद जवान के परिवार से मिलने के बाद, केजरीवाल ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर पाकिस्तान की गैरकानूनी गतिविधियों पर लगाम लगाने में विफल रहने का आरोप लगाया।

केजरीवाल ने मीडिया से कहा, प्रधानमंत्री बनने से पहले मोदीजी कहा करते थे कि वह ‘लव लेटर्स’ लिखने के स्थान पर इस तरह की गतिविधियों पर करारा जवाब देंगे। अभी जवाब दीजिए..यह चुप रहने का समय नहीं है।

उन्होंने कहा, आप केक काटने पाकिस्तान जाते हैं, लेकिन केक काटने से हमारे जवानों पर हमले नहीं रुकेंगे। आपने कहा था कि आप पाकिस्तान के विरुद्ध कड़ा कदम उठाएंगे, इसलिए इसे अभी कीजिए।

यह पूछे जाने पर कि क्या भारत को पाकिस्तान के साथ क्रिकेट खेलना चाहिए, इस पर केजरीवाल ने कहा, पाकिस्तान के साथ क्रिकेट नहीं खेलने से हत्याएं होनी बंद नहीं हो जाएगी। प्रधानमंत्री की तरफ से कार्रवाई ही इसमें मदद कर सकती है।

29 सितम्बर को सर्जिकल स्ट्राइक दिवस मनाए जाने की रिपोर्ट पर केजरीवाल ने अपने ट्विटर अकाउंट पर कहा, सर्जिकल स्ट्राइक दिवस को बेहतरीन तरीके से मनाने का तरीका है कि प्रधानमंत्री, नरेंद्र सिंह के परिवार का दौरा करें जिन्हें इस सप्ताह पाकिस्तान द्वारा प्रताड़ित किया गया और हत्या की गई।

केजरीवाल ने अपने ट्वीट में कहा, प्रधानमंत्री को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि पाकिस्तान को ऐसा माकूल जवाब दिया जाएगा कि वह दोबारा ऐसी हरकत न करे।

बीएसएफ के हेड कांस्टेबल नरेंद्र सिंह का क्षत विक्षत शव मंगलवार को पाकिस्तानी बलों द्वारा जम्मू के रामगढ़ सेक्टर में बिना उकसावे की गोलीबारी के घंटों बाद बरामद किया गया था।

=>
=>
loading...