IANS News

इमामी पेपर गुजरात में 2000 करोड़ रुपये निवेश करेगी

कोलकाता, 21 सितम्बर (आईएएनएस)| इमामी पेपर मिल्स ने शुक्रवार को कहा कि वह गुजरात के भरूच में नए विनिर्माण संयंत्र की स्थापना पर 2,000 करोड़ रुपये का निवेश करेगी, साथ ही दूसरे चरण में इसकी क्षमता भी बढ़ाएगी।

गुजरात के मुख्यमंत्री विजयभाई रूपानी ने शुक्रवार को ग्रीनफील्ड मल्टीलेयर पैकेजिंग बोर्ड परियोजना की आधारशिला रखी। कंपनी को उम्मीद है कि साल 2020 की पहली छमाही में इस संयंत्र में उत्पादन शुरू हो जाएगा।

आगामी संयंत्र भरूच जिले के सेखा औद्योगिक क्षेत्र में करीब 103 एकड़ क्षेत्र में फैला होगा तथा इसकी कुल क्षमता 2.25 लाख टन सालाना (टीपीए) होगी। इसके साथ ही 18 मेगावॉट के कैप्टिव बिजली संयंत्र की भी स्थापना की जाएगी, जिसमें पहले चरण में करीब 1000 करोड़ रुपये का निवेश किया जाएगा।

परियोजना के दूसरे चरण में कंपनी अपनी क्षमता को दोगुनी कर लेगी और नई मशीनों की स्थापना में फिर से पहले चरण जितना ही निवेश करेगी।

यह परियोजना राज्य में कंपनी की पहली परियोजना है तथा उसे राज्य सरकार से जरूरी पर्यावरणीय मंजूरियां मिल गई हैं।

इससे करीब 3,000 प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष नौकरियां पैदा होगी।

इमामी समूह के निदेशक आदित्य वी. अग्रवाल ने कहा, इस ग्रीनफील्ड परियोजना की स्थापना से कंनपी की उत्पादन क्षमता बढ़कर 2.25 लाख टन सालाना हो जाएगी और 1,000 करोड़ रुपये का अतिरिक्त कारोबार पैदा होगा।

=>
=>
loading...