IANS News

विकास के एजेंडे पर चर्चा के लिए एक मंच पर जुटेंगे दिग्गज

नई दिल्ली, 20 सितम्बर (आईएएनएस)| पांचवां इंडिया सीएसआर समिट एंड एग्जिबिशन में विकास के एजेंडे पर चर्चा के लिए 1400 संगठन एक मंच पर आएंगे।

समिट के दौरान 24 से ज्यादा थीम पर चर्चा की जाएगी, जिसके तहत शिक्षा, स्वास्थ्य कौशल विकास, जल, कृषि, ग्रामीण विकास और टेक्नॉलजी के क्षेत्र में सहकारी सामाजिक दायित्व (सीएसआर) से जुड़े प्रमुख मुद्दों को कवर किया जाएगा। समिट में 1400 से ज्यादा संगठन, 110 से ज्यादा एग्जिबिटर्स, 300 से ज्यादा प्रतिनिधि हिस्सा लेंगे। कार्यक्रम के उद्घाटन समारोह में इंडिया सीएसआर आउटलुक रिपोर्ट 2018 जारी की जाएगी।

भारत और दक्षिण एशियाई क्षेत्र में सबसे बड़े डिवेलपमेंट सेक्टर प्लेटफॉर्म एनजीओबॉक्सडॉटओआरजी ने 24-25 सितंबर को नई दिल्ली में पांचवें इंडिया सीएसआर समिट और एग्जिबिशन के आयोजन की घोषणा की है।

एनजीओबॉक्स के सीईओ भौमिक शाह ने कहा, कॉन्फ्रेंस, वर्कशॉप, मास्टरक्लासेज, प्रदर्शनी और पुरस्कार के मिश्रित फॉर्मेट के साथ यह कार्यक्रम भारत में व्यापारिक, सरकारी और विकास क्षेत्र के सबसे बड़े मीटिंग प्वाइंट्स के लिए प्लेटफॉर्म तैयार करेगा।

इस दो दिन के कार्यक्रम की मेजबानी एनजीओबॉक्स, यूनिसेफ, एनएसडीसी और गूडेरा करेंगे। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि केंद्रीय कौशल विकास और उद्यमिता राज्य मंत्री अनंत कुमार हेगड़े होंगे। केंद्रीय मानव संसाधन विकास राज्य मंत्री डॉ. सत्यपाल सिंह कार्यक्रम को मुख्य रूप से संबोधित करेंगे।

कार्यक्रम के पहले दिन यूनिसेफ इंडिया की मेजबानी में ‘पोषण जन आंदोलन के लिए उत्प्रेरक के तौर पर निजी क्षेत्र’ विषय पर एक समर्पित सत्र आयोजित किया जाएगा।

भौमिक शाह ने कहा, कार्यक्रम के उद्घाटन सत्र में जारी होने वाली सालाना सीएसआर आउटलुक रिपोर्ट में 350 बीएसई लिस्टेड कंपनियों के साल भर में कारपोरेट सामाजिक दायित्व (सीएसआर) से जुड़े कार्यो के खर्च के ट्रेंड्स को उभारा जाएगा। इसके साथ इस रिपोर्ट में अलग से राज्यवार सीएसआर नजरिया भी शामिल होगा। यह रिपोर्ट साल दर साल इंडस्ट्री के लिए सीएसआर से जुड़े खर्चो की गणना के लिए रेडीमेड प्लेटफॉर्म साबित हुई है।

=>
=>
loading...