InternationalNationalTop Newsमुख्य समाचार

पाकिस्तान ने आतंकी बुरहान वानी की मौत को शहादत बता जारी किया डाक टिकट

देश में आतंकवाद की समस्या कम होने का नाम नही ले रही है। वहीँ दूसरी तरफ दुश्मन देश पकिस्तान ने आतंकवादियों के मौत को शहादत बता उनके नाम पर डाक टिकट जारी कर रहा है। ऐसा लगा था कि नए पीएम इमरान खान के आने से भारत के रिश्ते सुधरेंगे, लेकिन पाकिस्तान मारे गए आतंकी बुरहान वानी पर डाक टिकट जारी कर रहा है।

बता दें, भारतीय सेना ने 2016 में जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के खि‍लाफ बड़ी कार्रवाई में हिजबुल मुजाहिदीन के पोस्टर ब्वॉय और टॉप कमांडर बुरहान वानी को मार गिराया गया था। बुरहान वानी के मारे जाने के बाद से पाकिस्तान उसे शहीद बताते हुए बार बार भारत पर निशाना साधने की कोशिश कर रहा है।

पाकिस्तान के डाक विभाग ने 20 डाक टिकट जारी किए हैं, जिनमें जम्मू-कश्मीर में मारे गए आतंकियों की तस्वीरें हैं। आपको बता दें कि पाकिस्तान कश्मीर में दहशतगर्दी का माहौल बनाने वाले आतंकियों को सम्मानित और फंडिंग करता आया है।

आपको बता दें कि उन डाक टिक्टों में कुछ अन्य लोगों की भी हैं, जिन्हें कश्मीर में ‘भारतीय सैनिकों द्वारा पीड़ित’ करार दिया गया है। एक टिकट में उस युवक का फोटो भी है, जिसे सेना के नियमों के उल्लंघन के आरोपी मेजर नितिन लीतुल गोगई द्वारा सेना की जीप के बोनट पर बांधकर ले जाया गया था।

पत्थरबाजी के आरोपी फारुक अहमद डार को पत्थरबाजों से निपटने के लिए सेना जीप के बोनट से बांधकर ढाल की तरह इस्तेमाल किया था। फारुक अहमद डार की फोटो भी डाकटिकट में शामिल किया है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इन डाक टिकटों को कराची से जारी किया गया है।

=>
=>
loading...
Manish Srivastava