NationalTop NewsUttar Pradesh

अब अमेजन पर 220 रु में मिलेगा मोदी-योगी कुर्ता, इसके पीछे है RSS का ये खास मकसद

आगरा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ड्रेसिंग स्टाइल हमेशा चर्चा का विषय बना रहता है। खासतौर से उनका हाफ कट वाला कुर्ता। पीएम मोदी को देखकर आजकल युवा भी उनके ड्रसिंग को खूब कॉपी करते हैं। अगर आप भी नरेंद्र मोदी और योगी आदित्यनाथ के ड्रेसिंग स्टाइल के कायल हैं तो जल्द ही आपकी ऐसे कुर्ते पहनने की ये ख्वाहिश भी पूरी होने वाली है। दरअसल, आरएसएस समर्थित एक फॉर्मेसी दर्जनों नैचुरल कॉस्‍मेटिक प्रॉडक्‍ट और दवाएं एमेजॉन पर लाने जा रही है। यहां लोगों को ‘योगी’ और ‘मोदी’ कुर्ता खरीदने का विकल्‍प भी मिलेगा। यहां आप मोदी और योगी कुर्ता मात्र 220 रु में खरीद सकते हैं। योगी कुर्ता जहां बस एक ही रंग गेरुआ में उपलब्ध होगा तो वहीं मोदी कुर्ता कई रंगों में ग्राहकों के लिए मौजूद है।

मथुरा में दीन दयाल धाम नाम के केंद्र में इस तरह की योजना शुरू की जा रही है जो आरएसएस के द्वारा संचालित है। आरएसएस प्रवक्ता अरूण कुमार ने कहा कि हमारा उद्देश्य ज्यादा से ज्यादा लोगों को नौकरी के अवसर प्रदान करना है। उन्होंने कहा कि आगे अगर हमारी बिक्री बढ़ती है तो इस प्रकार की नौकरियों में भी इजाफा होगा। वर्तमान में धाम में एक महीने में कुल 1 लाख के पर्सनल केयर और दवाइयों की बिक्री होती है जबकि 3 लाख के कपड़ों की बिक्री होती है।

धाम में काम करने वाले एक वर्कर ने बताया कि हम अपने ही शेड से गाय के यूरिन और गोबर को इकट्ठा कर इन प्रोडक्ट्स को बनाते हैं। इस सेंटर में 90 गाय और उनके साथ 10 वर्कर काम करते हैं। बताया जाता है कि 2015 में उन्होंने 700 किग्रा च्यवनप्राश की बिक्री की थी जो 2017 में बढ़कर 1200 किग्रा हो गई थी। उन्होंने बताया कि हमारे पास लगातार काफी डिमांड आ रहे हैं। सभी उत्पादों के दाम 10 रुपए से लेकर 230 रुपए तक हैं। जबकि मोदी और योगी कुर्ता 220 रुपए में उपबल्ध है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH