NationalRegionalTop NewsUttar Pradeshमुख्य समाचार

मां दुर्गा का सच्चा भक्त था कानपुर से पकड़ा गया हिजबुल मुजाहिद्दीन का आतंकी

यूपी ATS को अभी कुछ दिन पहले बहुत बड़ी कामयाबी हाथ लगी थी। ATS ने कानपुर से हिजबुल मुजाहिद्दीन के एक आतंकी को गिरफ्तार किया था। पुलिस ने बताया था कि आतंकी गणेश चतुर्थी के मौके पर एक बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में था और उसी साजिश के तहत आतंकी को यहां रेकी करने के लिए भेजा गया था। उसके पास से मोबाइल फोन और अन्य संदिग्ध सामग्री बरामद हुई थी। आतंकी के फोन से कानपुर के मंदिरों के वीडियो भी मिले थे।

अब उस आतंकी कमरुज़मा के मामले में नया खुलासा हुआ है। आतंकी 2008 के पहले नवरात्र के व्रत रखता था। इस खुलासे को सुनकर आप भले ही चौक जाएं लेकिन यह सच है। यूपी एटीएस के आईजी असीम अरुण ने बताया कि पूछताछ के दौरान यह पता लगा कि कमरुज़मा पहले धर्म के मामले में काफी उदारवादी शख्स था। 2008 तक वह नवरात्र के दिनों में देवी की भक्ति करता था। लेकिन 2008 में पैसा कमाने के मकसद से वह रिपब्लिक ऑफ पलाऊ चला गया, जहां वह वहाबी विचारधारा के संपर्क में आया।

बता दें, पूछताछ में कमरूज़मा ने बताया कि कैसे उसके विचार वहाबी कट्टरपंथ में तब्दील हो गए और नवरात्र रखने वाला यह शख्स कैसे आतंक के नेटवर्क से जुड़ गया। कमरुजमा ने एटीएस को बताया कि रिपब्लिक ऑफ पलाऊ में जहां वो रहता था, वहां मलेशिया, इंडोनेशिया और सऊदी अरब से कट्टरपंथी विचारधारा वाले वहाबी लगातार आते थे। वो उनकी तकरीरें सुनता था। वहीं उसका झुकाव वहाबी विचारधारा की ओर हो गया। नवरात्र के व्रत रखने वाला कमर पूरी तरह से वहाबी बन चुका था।

=>
=>
loading...
Manish Srivastava