City NewsOther NewsRegional

पति-पत्नी ने एक-दूसरे पर दर्ज करवा दिए 67 मुकदमे, अब सुप्रीम कोर्ट ने कही ये बात

बेंगलुरु। बेंगलुरु से एक अजीब मामला सामने आया है। यहां एक दम्पति ने आपसी झगड़े में एक-दूसरे पर एक के बाद 67 केस कर दिए। दोनों का पिछले सात साल से झगड़ा चल रहा है और आपकी खुन्नस में दोनों ने एक दूसरे पर इतने केस करवा दिए। अब इस मामले में सुप्रीम कोर्ट ने हस्तक्षेप किया है और दोनों के अब एक-दूसरे के खिलाफ केस करने पर रोक लगा दी है।

जस्टिस कुरियन जोसेफ की पीठ ने आदेश में कहा, ‘हमने दोनों को लंबित विवादों में कोई नया मुकदमा दायर करने से रोक दिया है। चाहें यह याचिका एक-दूसरे के खिलाफ हो, परिवार, वकील, उनके बच्चे के स्कूल या कोई अन्य पक्ष हो, वे नया केस नहीं दर्ज कर पाएंगे।’ कोर्ट ने कहा ये आपराधिक मामला हो या फिर दीवानी, जब तक हाईकोर्ट की अनुमति नहीं होगी, वे ऐसा नहीं कर सकेंगे।

दंपति का विवाह 2002 में हुआ था, जिसके बाद वे अमेरिका चले गए। वर्ष 2009 में उनके एक बेटा हुआ। जब उनके संबंध खराब हुए तो एमबीए पत्नी बेंगलुरु में अपने माता-पिता के घर वापस आ गई। इसके बाद एक-दूसरे के खिलाफ केस दर्ज कराने का सिलसिला शुरू हुआ। पति सॉफ्टवेयर इंजीनियर है और उसके पास अमेरिकी नागरिकता है। वह पत्नी के खिलाफ 58 केस दर्ज करा चुका है। दूसरी तरफ पत्नी ने उसके खिलाफ नौ केस दर्ज कराए हैं, जो अब बेंगलुरु में रहती है। इन मामलों में घरेलू हिंसा से लेकर अदालत की अवमानना तक के केस शामिल हैं।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH