SpiritualTop NewsUttar Pradesh

‘अगले बरस तू जल्दी आ’ के उद्घोष के साथ पेपर मिल कालोनी से विदा हुए गणपति

लखनऊ। हर साल की तरह इस साल भी अक्षय समिति द्वारा गणेश चतुर्दर्शी पर पेपर मिल कालोनी में गणेश पूजा का आयोजन बड़े ही धूम धाम से किया गया। सोमवार को महाराष्ट्र के बैंड की मौजूदगी में विसर्जन यात्रा निकाली गई। इस दौरान ‘गणपति बाप्पा मोरया अगले बरस तू जल्दी आ’ के उदघोष के साथ भक्तों ने बप्पा को विदाई दी। सैकड़ों की संख्या में लोग ढोल-नगाड़ों के साथ बप्पा की विदाई यात्रा में शामिल हुए। इस दौरान बैंड वादक मधुर ध्वनियां बिखेर रहे थे। बैंड वादकों द्वारा दी गई प्रस्तुति ने सब का मन मोह लिया।

बता दें कि इस साल 13 सितंबर से 17 सितंबर तक पेपर मिल कालोनी में गणेश पूजा का आयोजन किया गया। यूपी के उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने भी यहां पहुंचकर बप्पा का आशीर्वाद लिया। इस आयोजन में कई सांस्कृतिक कार्यक्रम भी हुए। ‘शीरोज’ में कार्यरत एसिड अटैक पीड़िताओं को भी यहां सम्मानित किया गया। विख्यात गायक किशोर चतुर्वेदी ने भी अपनी गायिकी से यहां समां बांधा। कार्यक्रम में डांडिया नाइट का भी आयोजन किया गया। इस दौरान दूर दराज से आए भक्तों ने यहां भंडारे का स्वाद भी चखा।

इतना ही नहीं हर साल की तरह इस साल भी पेपर मिल कालोनी में रहने वाले छात्र-छात्राओं को शिक्षा के क्षेत्र में नाम रोशन करने के लिए सम्मानित किया गया।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH