NationalRAAJ - KAAJRegionalTop NewsUttar Pradeshमुख्य समाचारलखनऊ

शिवपाल ने खोले राज, बताया- आखिर क्यों बनाई पार्टी?

समाजवादी पार्टी के पूर्व नेता शिवपाल सिंह यादव ने अखिलेश से किनारा कर लिया है। इसके बाद वह लगातार सपा को कमजोर करने के लिए नई रणनीति बनाते नजर आ रहे हैं, शिवपाल की कोशिश है कि वह सपा के कुछ नाराज लोगों को अपनी पार्टी में शामिल कर ले। ऐसा हाल फिलहाल में दिख रहा है। बता दें कि शिवपाल ने सपा से किनारा करके नई पार्टी समाजवादी सेक्युलर मोर्चा बनाया है।

अब उन्होंने बड़ा खुलासा करते हुये बताया कि उन्होने पार्टी क्यों बनायी है? फैजाबाद मे विशाल जनसभा को संबोधित करते हुये उन्होने यह बात कही। इस अवसर पर बहुजन क्रांति मोर्चा के अध्यक्ष सहित कई नेताओं ने भी सभा को सम्बोधित किया।

शिवपाल यादव ने कहा कि हमने प्रदेश में परिवर्तन लाने के लिये पार्टी बनायी है। परिवर्तन रैली के माध्यम से चाहे अगड़ा हो चाहे पिछड़ा हो सबकी उन्नति हो इसका संदेश मैं फैजाबाद से भगवान राम और डॉ0 राम मनोहर लोहिया की धरती से देना चाहता हूँ। उन्होंने कहा कि सब लोग इकट्ठा होकर बूथ पर जायेंगे और वोट देकर परिवर्तन लायेंगे। उन्होंने कहा कि जब परिवर्तन आयेगा तो आप सबकी मांगों को हम पूरा करेंगे।

शिवपाल यादव ने एक जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि अनुसूचित जाति और पिछड़ी जाति को उनका पूरा हक दिला कर रहूंगा। इसलिये मैं आज बहुजन क्रांति मोर्चा की सभा में आया हूं। उन्होने कहा कि आजादी की लड़ाई में चाहे पिछड़ा हो, चाहे अगड़ा हो, मुस्लिम हो या सिख हो सबने लड़ाई लड़ी थी। आजादी के लिये उनका सबका योगदान था। अब समय आ गया है कि गरीब, दबे, कुचले इकट्ठे हो जाओ और जिन लोगों ने देश को लूटा है उनके खिलाफ लड़ाई में सम्मिलित हो

शिवपाल यादव ने कहा कि मैं बहुत गरीब परिवार से हूं, इसके बावजूद मुझे नौकरी का नियुक्ति पत्र आने पर बड़े भाई नेता मुलायम सिंह यादव ने नियुक्ति पत्र को फाड़ दिया और कहा मेरे साथ तुम्हें राजनीति करना है। उन्होंने कहा कि मैंने नेताजी के साथ रह कर राजनीति किया और उनका साथ निभाया। अगर मुलायम सिंह समाजवादी सेकुलर मोर्चा के बैनर पर मैनपुरी से चुनाव लडऩा चाहेंगे तो मैं उनका साथ दूंगा और उन्होंने यह भी कहा कि यदि सेकुलर मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष भी बनना चाहते हैं तो मैं उनको बनाने के लिये तैयार हूँ।

शिवपाल यादव ने कहा कि प्रदेश में जितना विकास हुआ है, चाहे पुलिया हो चाहे सड़कें हों चाहे ट्यूबवेल हो हमने सबको बनवाया था जो योजनायें लागू नहीं हुई थीं मैंने अपने कार्यकाल में उन्हें लागू करवाया ताकि गांव, किसान, गरीबों का काम हो सके। उन्होंने कहा कि हम भरोसा दिला रहे हैं कि किसी को भी खाली हाथ नहीं लौटना पड़ेगा।

=>
=>
loading...
Manish Srivastava